Hrithik Roshan Career Updates

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

अगर आपने अपना पार्टनर से‍लेक्‍ट किया हुआ है तो ये बड़ा फायेदमंद है। हाल ही में हुए एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है कि आप अगर ज्यादा तनाव में हैं तो उस वक्त आप अपने पार्टनर के बारे में सोचें, ऐसे में आपका पूरा तनाव खत्म हो जाएगा और आप रिलेक्स महसूस करेंगे। यह रिसर्च यूनिवर्सिटी ऑफ एरिजोना ने की है।

शोधकर्ताओं ने बताया है कि अगर आप किसी एग्जाम को देने जा रहे हैं और उस समय आप बहुत परेशान हैं तो आपको ऐसे वक्त में अपने पार्टनर के बारे में सोचना कारगर साबित हो सकता है। यूनिवर्सिटी ऑफ एरिजोना के डॉक्टोरल स्टूडेंट केल बोरोसा ने बताया है कि हमारी जिंदगी में हर कदम पर तनाव है और इस तनाव से छुटकारा हम अपने रिश्तों और प्यार से पा सकते हैं।

ये टेस्‍ट रहा असफल

इस स्टडी को करीब 102 लोगों पर किया गया था जो लोग पहले से रिलेशनशिप में थे। इसमें इस बात को भी बताया गया है कि टेंशन से छुटकारा दिलाने के लिए पार्टनर का अहम रोल होता है। शोधकर्ताओं ने एक मिनट तक ठंड़े पानी में पैर डलवाकर टेंशन कम करने करने का प्रयोग किया गया, लेकिन यह इस प्रयोग में असफल रहे।

प्रयोग के दौरान पाया गया कि जो लोग अपने पार्टनर के साथ हैं, वो ज्यादा संतुष्ट और खुश हैं। इस स्टडी में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि जो लोग सिंगल रहते हैं, उनसे कहीं ज्यादा खुश रिलेशनशिप वाले लोग रहते हैं।  

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement