Home Life Style Avoid These Things While Taking Bath

दिल्लीः अमन विहार में एक मां ने अपने 8 महीने के बच्चे की हत्या की

कर्नल पुरोहित के मामले में आज SC में सुनवाई, केस रद्द करने की मांग

कर्नाटकः बेलगांव से विधायक संजय पाटिल के खिलाफ FIR, भड़काउ भाषण का आरोप

एसवीई शेखर की अपमानजनक टिप्पणी, चेन्नई में बीजेपी दफ्तर के बाहर पत्रकारों का प्रदर्शन

कर्नाटकः कांग्रेस नेता एन. वाई. गोपालकृष्णन बीजेपी में शामिल

नहाते समय बाथरूम में न करें ये काम, वरना बाद में पछताएंगे

Life Style | 08-Jan-2018 13:40:22 | Posted by - Admin
   
 Avoid These Things While Taking Bath

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

शरीर में ताजगी का एक ही तरीका है शावर लेना। सर्दी हो या गर्मी, सेहतमंद रहने के लिए हर रोज नहाना जरूरी है। लेकिन कहा जाता है कि किसी भी काम को हद से ज्यादा करना हानिकारक हो सकता है।

 

 

इसलिए भले ही आपको नहाना बहुत पसंद है, लेकिन ज्यादा देर तक पानी में रहने से बचना चाहिए। देरी तक नहाने से शरीर की नमी कम होती है। हो सके तो दस-पंद्रह मिनट में नहाने का काम निपटा लें।

 

  • कई लोग सिर्फ सर्दियों में ही नहीं बल्कि गर्मी में भी गर्म पानी से नहाते हैं। हालांकि इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि त्‍वचा पर गर्म पानी पड़ने से नैचुरल ऑयल के कम होने का डर रहता है। इसलिए संभव हो तो हल्के गुनगुने पानी से नहाएं।

  • यह मान्यता आम है कि जिस साबुन से ज्यादा झाग निकलता है, शरीर की सफाई के लिए वही बेस्ट है। सच्चाई ये है कि यह सोच बिलकुल गलत है। स्किन एक्सपर्ट्स के अनुसार, ऐसे साबुन का इस्तेमाल करना चाहिए जिनसे कम से कम झाग निकले।

  • ज्यादा साबुन का इस्तेमाल आपकी स्किन को ड्राई बना देता है लेकिन शरीर के सबसे तैलीय हिस्सों में साबुन जरूर लगाएं जैसे आर्मपिट्स, बट, चेहरा, गुप्तांग आदि।

  • अगर नहाते वक्त लूफा या बॉडी पफ का इस्तेमाल करते हैं तो इन्हें ज्यादा दिनों तक यूज में ना लाएं। हर रोज बाल धोने से बचें। बढ़ती उम्र में हैं तो सल्फेट फ्री शैंपू का प्रयोग करें। नहाने के बाद त्वचा को मॉइसचराइज करना ना भूलें।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news