Mahi Gill Regrets Working in Salman Khan Film

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क

गर्मियों में अपनी स्किन को धूप और धूल से बचाने के लिए हम क्या-क्या नहीं करते। कभी चेहरे को कपड़े से ढकते हैं तो कभी उस पर महंगी से महंगी सनस्क्रीन लगाते हैं। इन सब के बावजूद चेहरे पर टैनिंग हो ही जाती है।

अगर आप इन गर्मियों में अपने चेहरे की रौनक को बरकरार रखना चाहती हैं तो बाजार से महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट खरीदने की बजाय किचन की इन चीजों का इस्तेमाल करें। ये न केवल आपकी त्वचा को गर्मी में झुलसने से बचाएंगी बल्कि चेहरे की रौनक को बरकरार रखेंगी।

त्वचा के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद है खीरा। खीरा पेट को ठंडक देने के साथ स्किन को भी तरोताजा रखने में मदद करता है। किचन में मौजूद कुछ चीजों को खीरे के साथ मिक्स कर आप अच्छा पैक बना सकती हैं। जानिए, इन गर्मियों में आप कैसे अलग-अलग पैक बनाकर अपने चेहरे की नमी को बरकरार रख सकती हैं।

खीरा और दही

खीरे और दही को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें। थोड़ी देर बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें। अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो यह आपके लिए और भी अच्छा है।

खीरा और एलोवेरा

खीरा और एलोवेरा दोनों ही त्वचा के लिए बहुत अच्छे होते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि दोनों आसानी से मिल भी जाते हैं। आज कल हर घर में लोग एलोवेरा लगाकर रखते हैं। खीरे का पेस्ट बना लें और इसमें 1 चम्मच एलोवेरा जेल डालकर मिला लें। इसमें 1 चम्मच नींबू का रस भी मिला लें। चेहरे पर लगाएं और सूख जाने के बाद उसे धो लें। यह पैक एंटी-एजिंग का काम करता है।

गोरी और निखरी त्वचा चाहिए तो आपनाएं ये तरीके

खीरा और ओट्स

गर्मियों में डेड स्कि‍न की परेशानी होना आम है। ऐसे में डेड स्किन हटाने के लिए आप खीरे और ओट्स से बना फेसपैक लगा सकती हैं। खीरे, ओट्स और हल्दी को मिलाकर चेहरे पर लगाएं। थोड़ी देर बाद ठंडे पानी से धो लें।

खीरा और संतरे का जूस

खीरे और संतरे के जूस को मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने पर धो लें। यह चेहरे में चमक के साथ-साथ टाइटनेस भी लाएगा।

खीरा और बेसन

आधा खीरा, बेसन और एक चम्मच नींबू का पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और सूखने पर धो लें। चेहरे पर ग्लो आएगा और डेड स्किटन भी खत्म होगा।


 

यह भी पढ़ें: इस विशालकाय जीव को बीच पर देखकर पर्यटक रह गया हैरान !

यह भी पढ़ें: ख़त्म हुई “बाजीराव-मस्तानी” की प्रेम कहानी

यह भी पढ़ें: आपके पेट्स तो ऐसे नहीं हैं.....

यह भी पढ़ें: सपने में दुल्हन देखने का असल जीवन में असर ...

यह भी पढ़ें: फोटोज को बनाना था खूबसूरत पर हो गया ये काण्ड...

 यह भी पढ़ें: देखने में सामान्‍य, मगर बहुत बड़ी बात बता देते हैं ये संकेत

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll