Crowd Rucuks At Sapna Chaudhary Program in Begusaray of Bihar

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए लड़कियां तरह-तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट और प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। इन सब में काफी खर्च भी आता है। इसलिए बेहतर है कि खूबसूरती से जुड़ी छोटी-मोटी समस्या का हल घर पर ही निकाल लिया जाए। अगर आप भी घरेलू चीजों पर विश्वास रखती हैं तो हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे जो ताउम्र आपकी सुंदरता को कायम रखेंगे।

चेहरे की सूजन

अगर आपके चेहरे पर सुबह उठते ही सूजन नजर आए तो ऐसे में नमक वाले गुनगुने पानी से अपने चेहरे को 10 मिनट के लिए धोएं। इससे चेहरे की सूजन धीरे-धीरे कम हो जाएगी और चेहरा एकदम फ्रेश दिखेगा।

आकर्षित होंठ

अपने होंठों पर कोई भी कॉस्मेटिक तेल जैसे आड़ू, बादाम या कोई लिप बाम लगाएं। फिर सॉफ्ट टूथब्रश को अपने होंठों पर एक मिनट के रगड़ें। इससे होंठ उभरे और सेक्सी लगेंगे। 

ग्लोइंग स्किन

रोजाना जैतून तेल से अपने चेहरे की मसाज करें। इससे स्किन क्लीन, सॉफ्ट, स्मूद और ग्लो करेगी। मसाज के बाद सात मिनट तक अपने चेहरे को स्टिम दें। इससे काफी फायदा मिलेगा।

पिंपल्स

अगर आप चेहरे के पिंपल्स से परेशान हैं और उनसे जल्द राहत पाना चाहती हैं तो शहद का इस्तेमाल करें। पिंपल्स पर 15 मिनट के लिए शहद लगाएं और बाद में गुनगुने पानी से धो लें। इससे पिंपल्स दब जाएंगे और मेकअप करने में आसानी होगी।   

मेकअप रिमूवर

कांच के जार में क्लीन वॉटर और ऑलिव ऑयल डालकर अच्छे से मिक्स करें। अब इस मिक्सचर को मेकअप रिमूवर की तरह इस्तेमाल करें। आप चाहे तो इसमें नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

शरीर के अनचाहे बाल

एक बाउल में एक टी-स्पून बेकिंग सोडा, एक टी-स्पून ओटमिल, एक टेबल स्पून पानी डालकर अच्छे से मिक्स करें। अब इस पेस्ट को अनचाहे बालों पर लगाएं और पांच मिनट के बाद गर्म पानी से धो दें।

डार्क सर्कल्स

एक टी-स्पून बेकिंग सोडा को एक गिलास गार्म पानी में डालकर अच्छे से मिक्स करें। अब रूई को इस मिक्सचर में डुबोएं और आंखों के नीचे पड़े काले घेरों पर लगाएं। 10-15 मिनट के लिए ऐसा करें और पानी से धोने के बाद मॉश्चराइजर क्रीम लगाएं। इससे डार्क सर्कल्स की समस्या दूर होगी।

चमकदार बाल

एक केले में एक अंडा, एक टेबल स्पून शहद और 1/2 आधा गिलास डार्क बियर मिलाकर मास्क तैयार करें। इस पेस्ट को स्मूद होने के बाद एक घंटे के लिए अपने बालों पर लगाएं। फिर गुनगुने पानी से बालों को धो लें। हफ्ते में एक बार मास्क का इस्तेमाल करें। इससे बालों में शाइन आएगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement