Amitabh Bachchan on Z Plus Securities to Politicians

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

प्यार में ब्रेकअप होने पर बहुत ही ज्यादा दर्द होता है। बहुत बार आपने देखा होगा जब कभी पार्टनर से लड़ाई हो जाए तो लोग उसे मनाने की बहुत कोशिश करते हैं। तो कई बार लोग खुद को पूरी तरह से दुनिया से काट लेते हैं। बहुत बार ऐसा भी होता है, लोग रिश्ता खत्म करने के बाद जब पार्टनर माफी मांगता है तो सब कुछ भूलकर उनके पास वापस से जाने की सोचते हैं। हां, मगर ऐसा करने से पहले कुछ बातों को ध्यान रखना जरूरी है...

  • इस बारे में जरूर सोचें कि आखिर आपका रिश्ता टूटने के पीछे क्या वजह थी। जब आपका पार्टनर से झगड़ा हो जाए और आ दोनों बात न कर रहे हो तो ऐसे में आपको उनकी अच्छी बातें याद आना लाजमी है, लेकिन उनके कड़वे अनुभवों को याद करना न भूलें, जिस वजह से से आपका ब्रेकअप हुआ था।

  • जब एक रिश्ता खत्म होता है तो सबसे पहले विश्वास की डोर कमजोर पड़ती है और टूट जाती है। इसलिए अगर आप उनके पास वापस जाने का सोच रही हैं तो सोच-समझकर कोई भी फैसला लें।

  • पार्टनर संग ब्रेकअप होने के बाद आप बिल्कुल टूट जाते हैं। आप उनके साथ बिताए गए पलों को याद कर दर्द में होते हैं। कई लोग तो डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं। ऐसे में आपके साथ उस समय आपका दुख बांटने के लिए आपका पार्टनर आपके पास नहीं था। ऐसा दोबारा हुआ तो आप क्या करेंगे इस बार में जरूर सोच लें।

  • जब हम प्यार में होते हैं, तो हमें सब अच्छा लगता है लेकिन जब दिल टूटता है तो ऐसा लगता है जैसे कुछ नहीं बचा। हमारा आत्मविश्वास भी चकनाचूर हो जाता है। इसलिए कभी भी ऐसी सोच न रखें कि इसके सिवा कोई दूसरा आपको नहीं मिलेगा। आपकी किस्मत में बस ये ही है।

  • एक्स के पास वापस जाने से पहले हर बात के बारे में अच्छे से सोच लें। वह आपसे में माफी भी मांगे तो भी बातों में बहने से अच्छा है इस बात पर विचार करें कि आप दोनों के बीच दरार क्यों आई थी? ऐसा दोबारा होने की गुंजाइश हो तो फिर से उस गलती को न दोहराएं। अपने लिए बेहतर सोचिए। सबको अच्छी और खुशहाल जिंदगी जीने का हक है। आपको ऐसा पार्टनर जरूर मिलेगा जो आपकी रिस्पेक्ट करेगा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement