Amitabh Bachchan on Z Plus Securities to Politicians

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

पीरियड्स के दौरान महिलाओं को बेहद सावधानी से रहना होता है। कई बार महिलाएं इसके बारे में बात करने से हिचकती नजर आती हैं। दरअसल, कम जानकारी और अशिक्षा ने महिलाओं में मासिक चक्र को लेकर कई तरह के भ्रम पैदा किए हैं। आइए जानते हैं पीरियड्स को लेकर आमतौर पर महिलाओं में किन चीजों का भ्रम फैलता है।

  • कुछ महिलाओं को लगता है, पीरियड्स के दौरान सेक्स करने से वो गर्भवती नहीं हो सकती। लेकिन ऐसा नहीं है उस दौरान भी संबंध बनाते वक्त बचाव अपनाने चाहिए। डॉक्टर्स के मुताबिक, कई बार ओवेलेयूशन नियमित समय पर नहीं आता है। ऐसे में आप चाहें तो अपने बर्डी में स्पर्म फर्टिलाइज कर सकते हैं।

  • कई बार पीरियड्स अनियमित हो जाते हैं। इसमें कई बार पीरियड्स का मिस होना भी होता है। इन सबके दौरान आपके स्वभाव में भी बदलाव आ जाता है। जैसे तनाव और चिड़चिड़ापन हो जाता है।

  • किशोरावस्था में पीरियड्स का अनियमित होना सामान्य बात है। शुरुआती दिनों में कई बार महीने में दो बार भी आ जाता है, तो वहीं कई बार दो महीने तक पीरियड्स नहीं आते हैं। इसमें परेशान होने वाली कोई बात नहीं है। एक समय के बाद ठीक हो जाता है। लेकिन एक विवाहित महिला के साथ ऐसा होता है तो उसे तुरंत डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।

  • नोट- यह लेख आपकी जानकारी बढ़ाने के लिए साझा किया गया है। यदि आप किसी बीमारी के पेशेंट हैं तो अपने डॉक्टर से सलाह जरूर लें।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement