Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

सर्दियों में त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है। ऐसे में त्वचा को हाइड्रेट और नमी युक्त बनाए रखने के लिए बहुत जरूरी है कि आप क्रीम या लोशन लगाएं। मगर, क्रीम या लोशन भी आपको स्किन टाइप के हिसाब से ही चुनना चाहिए। इन दिनों आपको अपनी स्किन टाइप के हिसाब से किस माइश्चराइज या क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए।

स्किन टाइप के हिसाब से क्रीम-

  • ड्राई स्किन वालों को इस मौसम में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ठंडी हवा के कारण त्वाच में हो जाती है, जिससे स्किन फटने लगती है। ऐसे में अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप अधिक माइश्चराइज क्रीम का इस्तेमाल करें, जिससे आपकी स्किन रूखी ना हो।

  • अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आपको हैवी माइश्चराइज क्रीम की बजाए लाइट और कम तैलिए क्रीम का यूज करना चाहिए। इससे आपकी त्वचा में नमी भी बनी रहेगी और स्किन ज्यादा ऑयली भी नहीं होगी।

  • सेंसटिव स्किन वालों को कोई भी प्रोडक्ट्स चुनते वक्त खास ख्याल रखना पड़ता है, ताकि स्किन एलर्जी ना हो जाए। आपको सर्दियों में ऐसी क्रीम या लोशन का इस्तेमाल करना चाहिए, जिसकी खुशबू ज्यादा ना हो। तेज महक वाले क्रीम या लोशन स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं।

  • नॉर्मल स्किन के लिए सबसे बढ़िया ऑप्शन है मॉइश्चराइजर युक्त क्रीम का इस्तेमाल। मगर, इस बात का ध्यान रखें कि उसमें ना तो ज्यादा मॉइश्चराइजर हो और ना ही कम। इससे आपकी त्वचा की खूबसूरती बनी रहेगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement