Nitin Gadkari Biopic Trailer Out

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

बालों को लंबा और मजबूत बनाने के लिए लड़कियां कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स और ट्रीटमेंट का सहारा भी लेती हैं, मगर बात नहीं बनती। ऐसे में आप सिर्फ घरेलू नुस्खा अपनाकर बालों को लंबा, घना और मजबूत बना सकती हैं। जी हां, आज हम आपको आलू की एक ऐसी ड्रिंक के बारे में बताएंगे, जिससे महीनेभर में ही आपके बाल लंबे व मजबूत होंगे।

आलू से बढ़ाएं बालों की ग्रोथ

भले ही आलू का इस्तेमाल हर घर में किया जाता हो लेकिन इसके बावजूद बहुत से लोग नहीं जानते होंगे कि आलू का रस बालों के लिए भी बेहद फायदेमंद है। यह ना सिर्फ बालों को झड़ने से रोकता है बल्कि आलू के रस से बाल मजबूत और शाइनी भी होते जाते हैं।

कैसे बनाएं आलू का जूस?

विधि 1- घर पर आलू का जूस बनाने के लिए सबसे पहले आलू को अच्छी तरह धो लें। इसके बाद इनके छिलके उतारकर आलू का रस निकाल लें। अब आप तुरंत इसका सेवन करें। नियमित रूप से आलू का रस पीने से बालों की ग्रोथ बढ़ने लगेगी।

विधि 2- आलू के छिलके उतारक इसका रस निकाल लें। अब इसे छानकर रात को सोने से पहले स्कैल्प पर लगाएं और सुबह उठकर बालों को माइल्ड शैंपू से घो लें। हफ्ते में 2-3 बार आलू का रस लगाएं। लगातार ऐसा करने से बालों का झड़ना बंद हो जाएगा और बाल लंबे व मजबूत होंगे।

बालों के लिए आलू के जूस के फायदे-

  • रोजाना आलू का रस लगाने या उसे पीने से बालों के विकास में मदद मिलती है।

  • यह जूस स्कैल्प को स्वस्थ बनाकर बालों के फोलिक्लस को मजबूत करता है।

  • इससे शरीर वह सभी पोषक तत्व मिलते हैं, जोकि बालों की ग्रोथ बढ़ाने में मददगार हैं।

  • आलू के रस में नींबू का रस मिलाकर लगाने से बालों का रूखापन दूर होता है।

  • यह सिर्फ बालों को लंबा व मजबूत ही नहीं बनाता बल्कि इससे सफेद बालों की समस्या भी दूर होती है।

  • इसमें एलोवेरा जेल मिलाकर लगाने से बालों की ग्रोथ दोगुना तेजी से बढ़ती है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement