Box Office Collection of Race 3

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

मेकप आपको खूबसूरत ज़रूर दिखाता है, लेकिन इससे आपकी स्किन को भी कई परेशानी हो सकती हैं, जैसे अगर आप सोने से पहले इसे अच्छी तरह नहीं हटाएंगी, तो स्किन पोर्स बंद हो जाएंगे और पिंपल्स के साथ कई स्किन परेशानी हो सकती हैं। इतना ही नहीं, इनसे कई बार आप आपको एलर्जी और रैशेज़ भी हो जाते हैं। लेकिन अगर आप मिनरल मेकप इस्तेमाल करेंगी, तो आपको ऐसी परेशानियां नहीं होंगी। तो आप भी जानिए क्या होता है मिनरल मेकप और क्यों है ये फायदेमंद..

क्या होता है मिनरल मेकप

ये ऐसा मेकप होता है जिसमें प्रीजर्वेटिव, केमिकल डाई, मिनरल ऑयल और फ्रेग्नेंस जैसे हानिकारक चीज़ें मौजूद नहीं होती हैं। ये इंग्रीडिएंट्स आपकी स्किन पोर्स को बंद कर देते हैं। साथ ही, मिनरल मेकप में इन इंग्रीडिएंट्स के ना होने से मेकप के बीच भी आपकी स्किन खुलकर सांस लेती है और रैशेज़ या एलर्जी की परेशानी नहीं होती है।

क्या होते हैं इंग्रीडिएंट्स

ऐसे मेकप में आयरन ऑक्साइड, ज़िंक ऑक्साइड, माइका पाउडडर, टाइटेनियम ऑक्साइड और ऑर्गेनिक ऑयल होते हैं। ये आपकी स्किन को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाते और आपको नैचुरल लुक देते हैं।

क्या हैं फायदे

इसमें टाइटेनियम और ज़िंक ऑक्साइड होते हैं, जो किसी भी सनस्क्रीन में एक ज़रूरी इंग्रीडिएंट्स के तौर पर रहते हैं और स्किन को धूप की हानिकारक किरणों से बचाते हैं। इनकी वजह से ही मिनरल मेकप ना सिर्फ आपको खूबसूरत बनाता है, बल्कि सनस्क्रीन की तरह भी काम करता है। इसलिए मेकप करते वक्त आपको अलग से सनस्क्रीन लगाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

और भी हैं फायदे

ज़िंक ऑक्साइड में एंटी-इंफ्लेमेंटरी प्रोपर्टी होती है। ये एक्ने की परेशानी कम करता है। ऐसे मेकप स्किन पर काफी लाइट होते हैं और इसलिए ये पोर्स बंद नहीं करते हैं और इससे आपको पिंपल्स या ब्लकहेड्स की भी परेशानी नहीं होती है।

कहां मिलेगा ये

आपको ये ऑनलाइन आसानी से मिल जाएगा। Revlon, Colorstay ,Aqua Mineral Makeup जैसे ऐसे कई ब्रैंड्स के आपको ऐसे मेकप मिल जाएंगे।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

The Rising News

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll