Salman Khan father Salim Khan Support MeToo Campaign in Bollywood

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

बर्थडे हो, शादी-ब्याह हो या रिसेप्शन किसी भी शुभ अवसर पर मेहंदी लगाना भी शुभ माना जाता है और साथ ही यह आपकी खूबसूरती भी बढ़ाती है। 5 से 6 दिनों तक तो मेहंदी वाले हाथ देखने में बहुत खूबसूरत लगते हैं लेकिन इसके बाद मेहंदी फीकी पड़ जाती है।

फीकी पड़ी मेहंदी न केवल हाथों की खूबसूरती को कम करती है बल्कि हाथों की सॉफ्टनेस भी खत्म करती है। ऐसे में आप परेशान न हो क्योंकि आज हम आपको कुछ टिप्स देंगे, जो बिना किसी साइड इफेक्ट के फीकी मेहंदी को गायब कर देंगे।

नींबू

नींबू में नेचुरल ब्लीचिंग गुण पाए जाते हैं जो फीकी पड़ी मेहंदी को आसानी से हटा देता है। नींबू के एक टुकड़े को मेहंदी लगे हाथों-पैरों पर लगाएं। दिन में दो बार ऐसा करने से आपको फर्क दिखाई देने लगेगा।

 

टूथपेस्ट

टूथपेस्ट की पतली लेयर को हाथों और पैरों पर लगाकर प्राकृतिक तरीके से सूखने दें। जब ये सूख जाए तो इसको मसलकर निकालें। आपको फर्क दिखाई देने लगेगा।

बेकिंग सोडा

एक चम्मच बेकिंग सोडे में कूछ बूंदें नींबू का रस मिलाकर 15 मिनट के लिए हाथों और पैरों पर लगाने के बाद गुनगुने पानी से धो लें। ऐसा करने से दो दिनों में फीकी मेहंदी का रंग उतरने लगेगा।

 

ब्लीच

ब्लीच का इस्तेमाल ज्यादातर लोग रंग निखारने के लिए करते हैं। मगर, क्या आप जानते हैं कि ब्लीच से मेहंदी के हल्के दाग को आसानी से निकाला जा सकता है। ब्लीच को हाथों या पैरों पर लगाकर सूखने दें और फिर ठंडे पानी से धो लें।

नमक

आधा गिलास पानी में दो चम्मच नमक डालकर उसको अच्छे से घोल लें। फिर इस पानी को 15 से 20 मिनट तक मेहंदी वाले हाथों पर लगाने के बाद धो लें। ऐसा करने से फीकी पड़ी मेहंदी आसानी से  निकल जाएगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement