Sunny Deol FILM Bhaiyyaji Superhit Teaser Release

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

हर लड़की को खूबसूरत और बेदाग चेहरा पसंद होता। मगर, धूल-मिट्टी या फिर किसी अन्य कारण से चेहरे पर झाइयां पड़ जाती हैं, जो उनकी पूरी पर्सनैलिटी को खराब कर देती है। ऐसे में चेहरे पर पड़ी झाइयों को दूर करने के लिए लोग कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का सहारा लेते हैं लेकिन इनसे कई बार साइड-इफैक्ट भी हो जाता है।

ऐसे में आप कुछ घरेलू चीजों का इस्तेमाल करके झाइयों को एक हफ्ते में गायब कर सकते हैं-

शहद और नींबू का रस

झाइयों को दूर करने के लिए शहद और नींबू के रस का एक पेस्ट बनाएं। एक चम्मच शहद में पांच बूंदे नींबू के रस की मिला कर चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो चेहरा धो लें। ऐसा करने से एक हफ्ते में आपको फर्क दिखाई देने लगेगा।

 

गुलाब जल और चंदन पाउडर

चेहरे पर पड़ी झाइयों से राहत पाने करने के लिए एक चम्मच गुलाब जल में दो चम्मच चंदन पाउडर मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को आधे घंटे के लिए चेहरे पर लगाने के बाद ठंडे पानी से धो लें। हफ्ते में चार बार इस पेस्ट को लगाएं।

नींबू और पानी

नींबू में नैचुरल ब्लीचिंग गुण होते हैं तो जो झाइयों को गायब करने में सहायक है। दो चम्मच नींबू के रस में चार चम्मच पानी मिलाकर झाइयों पर एक घंटा लगाएं। हफ्तेभर में दाग-धब्बों से छुटकारा मिलेगा।

 

एलोवेरा

एलोवेरा भी स्किन के दाग-धब्बों को दूर भगाने का काम करता है। ताजी एलोवेरा को चेहरे पर कम से कम 15 मिनट तक लगाने के बाद ठंडे पानी से धो लें। एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में चेहरा बेदाग और गोरा होगा।

पपीते का जूस या पल्प

पपीते का जूस और पल्प बेदाग चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद है। झाइयों वाली जगह पर पपीते का रस लगाएं। जब वह सूख जाए तो चेहरा धो लें। रोजाना ऐसा करने से चेहरे से झाइयों के अलावा दूसरे सभी दाग भी दूर हो जाएंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement