Salman Khan father Salim Khan Support MeToo Campaign in Bollywood

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

कई कारणों से बाल डैमेज होने के साथ दो मुंहे बालों की समस्या भी आम देखने को मिलती है। इसकी वजह से बाल धीरे-धीरे पतले और रूखे होते जाते हैं और इनकी ग्रोथ भी रुक जाती है। ऐसे में आज आपको कुछ टिप्स देंगे, जिससे आपकी यह समस्या दूर हो जाएगी।

गर्म तेल की मसाज

गर्म तेल से कंडीशन करना दोमुंहे बालों के बेहतरीन औषधि है। इसके लिए किसी भी गर्म तेल से बालों की मसाज करें और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर बालों को माइल्ड शेम्पू से धोएं। ऐसा कम से कम हफ्ते में 2 बार करें।

अंडे का मास्क

सबसे पहले बालों को सुलझा लें। फिर एक अंडा, 2/3 चम्मच जैतून का तेल और एक चम्मच शहद को मिलाकर बालों की जड़ों में लगाएं। 30 मिनट के बाद बालों को पानी से धो लें और फिर शैम्पू करें। हफ्ते एक बार यह मास्क जरूर लगाएं।

स्टाइलिंग प्रॉडक्ट्स का कम प्रयोग

बालों पर स्ट्रेनिंग या कर्ल मशीन का कम से कम इस्तेमाल करें। इससे बाल न सिर्फ कमजोर हो जाते हैं बल्कि यह प्रॉडक्ट्स उनकी चमक भी छीन लेता है।

एलोवेरा जेल मास्क

दोमुंहे बालों को दूर करने के लिए एलोवेरा मास्क भी बेहद फायदेमंद है। एलोवेरा जेल, 1 चम्मच नींबू का जूस और 2 चम्मच अरंडी के तेल को मिलाकर बालों में लगाएं। इसे 30 मिनट तक यूं ही छोड़ दे और फिर शैम्पू से बालों को धो लें।

समय पर करवाएं ट्रिमिंग

दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए समय-समय पर ट्रिमिंग करवाते रहें। इसके लिए तीन महीने में कम से कम लगभग 6 एमएम नीचे से बालों को ट्रिम करवाएं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement