Neha Kakkar Crying gets Emotional in Memories of Ex Boyfriend Himansh Kohli

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

लड़कियां खूबसूरत और कोमल स्किन पाने के लिए तमाम तरह की ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का सहारा भी लेती हैं। बावजूद इसके उन्हें स्किन पर किसी तरह का कोई खास बदलाव नहीं देखने को मिलता। ऐसा इसलिए क्योंकि अंजाने में आपकी बहुत सारी ऐसी आदते हैं, जो आपकी स्किन को नुकसान पहुंचाती हैं।

  • फास्ट फुड और ऑयली फुड खाने में तो टेस्टी होता है और हर किसी को बहुत पसंद भी आता है, लेकिन क्या आप जानती हैं कि तली हुई चीजों के सेवन से स्किन खराब होने लगती है। दरअसल, यह हमारी स्किन को ऑयली बनाते हैं जिससे स्किन पर डस्ट ज्यादा जमने लगती है और कील मुंहासे रोम छिद्रों को बंद करना शुरु कर देते हैं।

  • बहुत सारी महिलाओं को यह गलतफहमी होती है कि गरम पानी से फेसवॉश करने से चेहरा अच्छे से साफ हो जाता है। कभी कभार अगर आप ऐशा करती हैं तो कोई बात नहीं, लेकिन अगर आप ज्यादातर गरम पानी से फेसवॉश करती हैं तो इससे आपकी स्किन का नेचुरल ऑइल खत्म हो जाता है। आपकी स्किन दिन-ब-दिन ढ़लने लगती है और फेस पर समय से पहले झुर्रियां आने लगती हैं।

  • क्या आप जानती हैं कि हफ्ते में सिर्फ एक बार स्क्रब करना चाहिए। बहुत सारी महिलाएं जब दिल करें स्क्रब का इस्तेमाल कर लेती हैं। ऐसा करने से उस समय तो उन्हें उनकी स्किन अच्छी लगती है, लेकिन धीरे धीरे उनकी स्किन खराब होने लगती है।

  • कई बार महिलाएं पैसों की बचत करने के चक्कर में सस्ते मेक्अप प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करने लगती हैं, लेकिन उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं होता कि ऐसा करने से उनकी स्किन पर बहुत बुरा असर पड़ता है। इसलिए हमेशा अच्छे ब्रांड की ही चीजों का इस्तेमाल करें।

  • आज की डेट में शराब और सिगरेट पीना फैशन बन गया है, लेकिन क्या आपको मालूम है इनके सावन से एजिंग का खतरा बढ़ जाता है, क्योंकि शराब स्किन की सतह के पास रक्त के प्रवाह को बढ़ा देती है और सिगरेट का धुआं सेहत को काफी नुकसान पहुंचाता है। दोनों के सेवन से ही एजिंग का असर त्वचा पर साफ दिखने लगता है।

  • निखरी स्किन पाने के लिए आप ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन करें और एजिंग की समस्या से खुद को दूर रखें। पानी एजिंग की समस्या को रोकने के सथ-साथ आपकी स्किन को स्वस्थ और ग्लोइंग बनाता है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement