Baaghi 2 Assistant Director Name Came in Physical Assault

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

किसी भी महिला के लिए वह पल सबसे हसीन होता है, जब वह मां बनती है। मां बनने की खुशी सिर्फ एक महिला ही महसूस कर सकती है।

गर्भवती होना महिला की लाइफ की सबसे बड़ी खुशी होती है। ऐसे में जरा सोचिए कि आपको पता चले कि गर्भ में जुड़वा बच्चे हैं, तो यह खुशी दोगुनी हो जाती है। गर्भ में दो बच्चे पल रहे हैं, इसके लिए शरीर कुछ संकेत देते हैं।

अगर आपके शरीर में भी यह बदलाव और संकेत दिख रहे हैं, तो समझ आएं कि आपके घर में डबल खुशियां आने वाली हैं।

मॉर्निंग सिकनेस

गर्भवती महिला को सुबह के समय ज्यादा सिकनेस महसूस होती है। ऐसे में अगर गर्भ में जुड़वा बच्चे हैं तो ऐसी महिलाओं को ज्यादा मॉर्निंग सिकनेस होती है।

पहले ही जी मचलाना

जिन महिलाओं के गर्भ में जुड़वा बच्चे होते हैं, ज्यादातर महिलाओं को गर्भावस्था के प्रारंभिक चरण में ही उल्टी और जी मचलाने जैसी समस्याएं शुरू हो जाती हैं।

वजन बढ़ना

महिला को जुड़वा बच्चा होने की स्थिति में वजन ज्यादा हो जाता है। औसत गर्भावस्था में सामान्य वजन 25 पाउंड होता है, जबकि जुड़वा बच्चों की स्थिति में यह 30-35 पाउंड तक हो जाता हैं।

गर्भाशय का आकार

अगल प्रेग्नेंट महिला के गर्भाशय का आकार बढ़ता ही जा रहा हो, तो यह भी जुड़वा बच्चे होने का संकेत हो सकता है। पेट के आकार को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि गर्भ में जुड़वा बच्‍चे हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement