Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

अगर आपके घर में भी नन्‍हे मेहमान की प्‍लानिंग चल रही है तो आप और आपके पार्टनर को अपने खान-पान पर खास तवज्जो देनी चाहिए। हमारे शरीर में कुछ तत्वों की कमी के कारण फर्टिलिटी पर बुरा असर पड़ता है। तो अगर चाहती हैं कि आपका बच्‍चा हष्ट-पुष्ट पैदा हो तो अपनी डाइट में कुछ बदलाव करें। अपनी डाइट में कुछ चीजें शामिल करें, ये पुरुषों का स्पर्म काउंट और महिलाओं की फर्टिलिटी बढ़ाने में कारगर होते हैं।

डाइट में शामिल करें ये चीजें-

  • अगर केला नहीं खाते हैं तो आज से खाना शुरू कर दें। यह उस हार्मोन को नियंत्रित करता है जो गर्भधारण करने में मददगार होता है। इसके साथ ही यह B6 विटामिन की कमी को दूर करता है। बता दें, इस विटामिन की कमी से स्पर्म तेजी से नहीं बन पाते।

  • ब्रॉकली में विटामिन सी होता है जो पुरुषों में स्पर्म क्वालिटी को बढ़ाने में असरदार होता है।

  • जैतून का तेल शरीर में इंसुलिन की मात्रा को सही रखता है। इसके साथ ही यह जलन-सूजन भी कम करता है और ये दोनों ही चीजें शारीरिक कमजोरी दूर करने के लिए बहुत जरूरी हैं। तो आज से ही इस तेल का इस्तेमाल करना शुरू कर दें।

  • खट्टे फल जैसे नींबू, संतरे में विटामिन सी होता है, जो पुरुषों में स्पर्म काउंट बढ़ाता है। साथ ही स्पर्म ज्यादा तेजी से अंडे की तरफ जाते हैं। इसलिए अगर आप बच्चा प्लान कर रहे हैं तो इसे अपनी डाइट में  जरूर शामिल करें।

  • जिंक से भरपूर मटर एस्ट्रोजेन और प्रोजेस्टेरॉन हार्मोन्स को बैलेंस करता है, जो इनफर्टिलिटी को कम करता है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement