Kedarnath Crosses Rs 50 Crore Mark at Box Office

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

उम्र बढ़ती है तो बढ़ने दीजिए। अपने लुक्‍स की टेंशन छोड़ दीजिए। आज हम आपको ऐसी टिप्‍स बताने जा रहे हैं जिससे आप चाहे 50 की क्‍यों न हो जाएं। आपकी खूबसूरती में कमी नहीं आएगी।

अपनी ब्‍यूटी हैबिट्स में कुछ बदलाव कर आप 50 की उम्र में भी चमकदार और युवा दिख सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि 50 की उम्र में आपको किस मेकअप टेक्निक की ज़रूरत पड़ेगी।


त्‍वचा को स्‍वस्‍थ रखें  

इस लिस्‍ट में सबसे पहले स्किन केयर आती है। 50 की उम्र में आपको सबसे ज़्यादा ध्‍यान अपनी त्‍वचा की सेहत पर देना चाहिए। ऐसा इसलिए है क्‍योंकि स्‍वस्‍थ त्‍वचा को मेकअप की कम ज़रूरत पड़ती है। अगर आपकी त्‍वचा हाइड्रेट और एक्‍स‍फोलिएट रहेगी तो वो चमकदार रहेगी।

अपनी त्‍वचा को अच्‍छी तरह से मॉइशचराइज़ करके रखें। हाइड्रेशन के अलावा स्किन को प्‍लंप्‍स करना भी ज़रूरी होता है। ये स्किन पर बेस की तरह काम करता है और मेकअप करने पर त्‍वचा ज़्यादा ग्‍लो करने लगती है।

त्‍वचा की चमक और झुर्रियों को कम करने के लिए रेटिनोल क्रीम सबसे बेहतर रहती है। अपनी त्‍वचा के अनुसार डर्मेटोलॉजिस्‍ट से अपने लिए किसी क्रीम की सलाह ले सकती हैं।

रोज़ एक्‍सफोलिएटर का इस्‍तेमाल करें। जैसे कि नारियल तेल में धुले हुए कपडे को डालकर उससे त्‍वचा को साफ करें या नैचुरल फेशियल स्‍क्रब का इस्‍तेमाल करें। इससे रूखी और शुष्क त्‍वचा निकल जाती है।

धूप में निकलने से पहले सनस्‍क्रीन का प्रयोग करना ना भूलें। हाथों, चेहरे और गर्दन पर सनस्‍क्रीन ज़रूर लगाएं। इसके अलावा हैट लगाकर घर से निकलें। अगर आपको मेकअप करना है तो टिंटेड सनस्‍क्रीन लगाएं ताकि आपको फाउंडेशन ना लगाना पड़े।

एक और बात का ध्‍यान रखना बहुत ज़रूरी है और वो ये है कि सोने से पहले मेकअप ज़रूर साफ करें। मेकअप हटाने के लिए आप क्‍लींजिंग ऑयल या क्रीमी क्‍लींजर का इस्‍तेमाल कर सकती हैं जिससे चेहरा ताज़ा और साफ रहे और अगली सुबह आपकी त्‍वचा तरोताज़ा दिखे।

स्किन केयर में आपको सबसे पहले अपनी स्किन टाइप का पता करना चाहिए कि वो ड्राई है या सेंसिटिव या फिर ऑयली। इसके बाद ही अपने लिए कोई प्रॉडक्‍ट चुनें।

कंसीलर से बारीक रेखाओं को छिपाएं

कंसीलर और मॉइश्‍चराइज़र से चेहरे पर पड़ी बारीक रेखाएं छिप जाती हैं।

कंसीलर लगाकर उसे सूखने दें और फिर मॉइश्‍चराइज़र लगाएं। हाइलूरोनिक एसिड युक्‍त प्रॉडक्‍ट त्‍वचा पर ज़्यादा अच्‍छे से काम करता है और ये एंटीएजिंग भी होता है।

सही फाउंडेशन चुनें

फाउंडेशन चुनते समय आपको इस बात का ध्‍यान रखना है कि जो प्रॉडक्‍ट आप पहले से या काफी समय से यूज़ कर रही हैं, ज़रूरी नहीं है कि अब भी वही काम करें।

स्किन के मैच्‍योर होने के साथ आपको अपना फाउंडेशन भी बदल लेना चाहिए। सर्दी के महीनों में क्रीमी फॉर्म्‍यूला अपनाएं जबकि गर्मी में टिंटेड मॉइश्‍चराइज़र। ऐसा फाउंडेशन चुनें जो मैच्‍योर स्किन के लिए बना हो।

आंखों पर ध्‍यान दें

चेहरे पर आंखें भी बहुत महत्‍वपूर्ण फीचर में से एक होती हैं और आंखों के नीचे काले घेरे और झुर्रियां पड़ना आम बात है इसलिए आपको इन पर भी ध्‍यान देना चाहिए। आई शैडो से आंखे जवां और खूबसूरत दिखाई देती हैं।

ब्राइट आईशैडो से आंखे ड्रामेटिक दिखती हैं जबकि डार्क से छोटी नज़र आती हैं। इसलिए ब्राइट और डार्क दोनों तरह के आईशैडो को नज़रअंदाज़ करें और नैचुरल, लाइट कलर के शैडो लगाएं।

अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आपको आंखों के अंदर लाइनिंग नहीं करनी चाहिए। इससे आपकी आंखें और छोटी दिखेंगीं। आई पेंसिल का इस्‍तेमाल करें क्‍योंकि ये लिक्विड लाइनर की तुलना में आंखों को सॉफ्ट लुक देती हैं।

इसके बाद उंगलियों से इसे थोड़ा सा स्‍मज कर लें। ब्‍लैक मस्‍कारा लगाएं क्‍योंकि इससे आंखें ब्राइट लगती हैं और लैशेज़ मोटे नज़र आते हैं। आंखों के नीचे काले घेरे और उभार आना, 50 की उम्र में ये दोनों चीज़ें सबसे ज़्यादा परेशान करती हैं।

रोज़ अंडर आई क्रीम लगाएं और डार्क सर्कल को कंसील करें। सही शेप में आइब्रोज हों तो इससे आप जवां दिखती हैं। आइब्रोज़ को संवारने के लिए आइब्रो पेंसिल का इस्‍तेमाल कर सकती हैं।

आइब्रो पतली है तो आपको इसका इस्‍तेमाल ज़रूर करना चाहिए। आइब्रोज़ को ज्‍यादा प्‍लकिंग ना करें वरना इससे आइब्रो के बाल झड़ सकते हैं।

लिप केयर

उम्र बढ़ने के साथ आपके होंठ पतले होते जाते हैं।

लिपस्टिक के बाद लिप ग्‍लॅस लगाएं। डार्क रंग की लिपस्टिक ना लगाएं क्‍योंकि ये आपकी उम्र को सूट नहीं करेगा। अपने नैचुरल स्किन टोन से एक शेड हल्‍का लिप कलर चुनें। 50 की उम्र में आपको समझना चाहिए कि आप जितना कम मेकअप करेंगी उतनी ही ज़्यादा अच्‍छी दिखेंगीं। इसलिए ज़्यादा मेकअप प्रॉडक्‍ट्स का इस्‍तेमाल ना करें।

फाउंडेशन क्रीम, डार्क आईलाइनर की मोटी लेयर आपकी स्किन के नैचुरल ग्‍लो को खत्‍म कर सकता है। अपने मेकअप को हल्‍का और नैचुरल रखें। स्‍वस्‍थ आहार लें, भरपूर नींद और खुश रहें।
 

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement