Film on Pulwama Attack in Bollywood

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

आपने लोगों को सुंदर दिखने के लिए कई तरह के जतन करते देखा होगा। कभी पार्लर तो कभी महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी लोग सहारा लेते हैं। बावजूद इसके कोई खास फर्क चेहरे पर दिखाई नहीं देता है। ऐसे में अगर आप अपनी सुंदरता में चार चांद लगाना चाहते हैं तो रात को सोने से पहले ये टिप्स जरूर आजमाएं।

  • रात में सोने से पहले जरूर नहाएं। ऐसा करने से आपके शरीर पर जमा दिनभर की गंदगी दूर होती है और आपकी त्वचा सांस ले पाती है। नहाने के पानी में आधा घंटा पहले गुलाब की कुछ पंखुड़ियां डाल लें। इस पानी से नहाने से आप तरोताजा महसूस करेंगे।

  • सोने से पहले हल्दी वाला दूध जरूर पिएं। इससे आपके शरीर के विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं जिससे खून साफ हो जाता है। हल्दी वाला दूध पाने से आपकी त्वचा भी निखर जाएगी।

  • पूरे दिन हमारे दिमाग के साथ-साथ हमारी आंखें भी बहुत काम करती हैं। ऐसे में आंखों का ख्याल रखना बहुत जरूरी हो जाता है। सोने से पहले अपनी आंखों को चारों तरफ क्रीम से मसाज जरूर करें।

  • रात में सोने से पहले ब्रश करना भी बहुत जरूरी होता है। रात में खाना खाने के बाद अगर आप बिना ब्रश किए ही सो जाते हैं तो आपके दांतों पर कीटाणु हमला करना शुरू कर देते हैं, जिसकी वजह से आपके खूबसूरत दांत सड़ सकते हैं। सोने से पहले इसलिए ब्रश करना जरूर होता है।

  • सोने से पहले अपने बालों को जरूर सुलझा लें। इससे आपके बाल सुबह कम फंसेंगे और कम टूटेंगे।

  • सोने से पहले पूरे शरीर पर मॉश्चराइजर लगाना न भूलें। इससे त्वचा की नमी बरकरार रहेगी और सुबह उठकर त्वचा खिंची-खिंची भी महसूस नहीं होगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement