Golmal Starcast Will Be in Cameo in Ranveer Singh Simba

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

महिलाओं को सुबह उठते ही बहुत-सी ब्यूटी प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता है। हर महिला चाहती है कि सुबह भी वह उतनी ही खूबसूरत दिखें, जितना उनका दिन होता है। यह काम इतना मुश्किल भी नहीं है, बस आपको अपनी रूटीन में थोड़ा-सा बदलाव करने के जरूरत है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे, जिससे आप सुबह उठते समय भी उतनी ही खूबसूरत दिखाई देंगी, जितनी की दिनभर दिखती हैं।

तकिए पर बाल

सुबह उठने पर तकिए के कवर पर जो ढेर सारे टूटे हुए बाल नजर आते हैं, उसमें काफी भूमिका आपके तकिए कवर की भी होती है। इसलिए अपने तकिए कवर को सिल्क का बनवाएं। सिल्क आपके बालों को उलझने से रोकेगा, जिससे बालों का खूबसूरती बरकरार रहेगी।

सोने से पहले की रूटीन सुधारें

रात में सोने से पहले कम से कम पांच मिनट अपने लिए जरूर निकालें। रात को सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह साफ करके विटामिन-ई युक्त मॉइस्चराइजर अप्लाई करें। अगर आप रात को चेहरे पर लोशन या मॉइस्चराइजर लगाएंगी तो सुबह उठने के बाद भी आपका चेहरा चमकदार लगेगा।

खूबसूरत पलकें और भौंहें

रात को सोने से पहले अपनी पलकों और भौंहों पर अच्छी तरह से जैतून का तेल लगाएं। इसका रोजाना इस्तेमाल आपकी पलकों और भौंहों को घना बना देगा।

सुबह चेहरा धोना

सुबह उठने के तुरंत बाद फेसवॉश से चेहरा धोना न भूलें। इससे आपका मेकअप सारा टिका रहेगा और आप फ्रैश भी महसूस करेंगे।

चैन भरी नींद

अगर आप रात को चैन भरी नींद लेंगी तो सुबह उठने के बाद भी आपका चेहरा ग्लो करेगा। चैन की नींद लेने के लिए रात को 10 मिनट के लिए ध्यान लगाएं। सोने से पहले चाय, कॉफी और कोल्ड ड्रिंक न पीएं। इसके अलावा रात सोने से पहले अगर आप गर्म पानी से स्नान करेंगी तो आपको चैन और सुकून भरी नींद मिलेगी और सुबह उठने के बाद आपका चेहरा खिला-खिला रहेगा।

गुलाबी होंठ

सॉफ्ट, गुलाबी होंठ पाना कोई मुश्किल काम नहीं है। हर रात सोने से पहले लिप स्क्रब से अपने होंठों की सफाई करें। इससे होंठों की सारी डेड स्किन निकल जाएगी और रक्त संचार भी तेजी से होगा। होंठों पर स्क्रब करने के बाद लिप बाम लगाना न भूलें। इससे सुबह उठने के बाद भी आपके होंठ खूबसूरत और मुलायम दिखेंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement