Actress Parineeti Chopra is also Going to Marry with Her Rumoured Boy Friend

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

शादी के दिन सबसे सुन्दर दिखना हर दुल्हन का हक है। शादी के दिन लड़कियां यही चाहती हैं कि सबका ध्यान उनकी तरफ ही होना चाइए।

वैसे शादी की तारीख के कुछ महीने पहले से अपनी तरफ ध्यान देना शुरू करना देना चाइए, लेकिन अगर आपने पहले ध्यान नहीं दिया है और शादी की तारीख आने ही वाली हो तो आप कुछ चीज़ो का ध्यान रखकर अपनी ख़ूबसूरती में चार चाँद लगा सकती हैं। तो आईये आपको कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स बताते हैं जिन्हें आप घर पर ही इस्तेमाल कर सकती हैं।

भारतीय दुल्हन को सबसे अच्छा लगने के लिए एक संतुलित आहार और नियमित व्यायाम की ज़रुरत है। ताजा फल और सब्जियों का सेवन करें, पानी ज्यादा से ज्यादा पिएं। इन तरीकों से आपकी स्किन की सुस्ती दूर हो जाएगी।

स्किन केयर (फेशियल)

1. रात को बिस्तर में जाने से पहले अपनी त्वचा को साफ़ करें और मोइस्चराइजर लगाएं।

2. सबसे अच्छा प्राकृतिक फेशियल शहद है। पानी गर्म कीजिए और फिर कॉटन के कपड़े को पानी में भिगोकर अपने फेस को साफ कर लीजिये। इससे आपके चेहरे के पोर खुल जाएंगे। इसके बाद शहद की पतली परत चेहरे पर लगाइये। इसे 15-20 मिनट तक लगा रहने दें। अब कॉटन के कपड़े को गर्म पानी में भिगोकर फिर से चेहरे को साफ़ कर लें। अब ठन्डे पानी से चेहरा धो लें। इस प्रकार का फेशियल सप्ताह में एक बार इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

3. दही और ककड़ी का रस मिलाएं। चेहरे पर मिश्रण को लगाएं। तीन से चार दिन तक इसका प्रयोग करें। आपका चेहरा पूरी तरह से चमक जाएगा।

4. हल्दी पाउडर में संतरे के रस को मिला लें और अच्छे से मिक्स करके चेहरे पर लगाएं। अब इसे फेस पे २० मिनट के लिए लगा रहने दें। चेहरा धोने के बाद आपका फेस चमकने लगेगा।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement