Home Ladies Special These Tips Will Surely Make You A Perfect Bride

J-K: बांदीपुरा ऑपरेशन में 1 जवान शहीद

J-K: बांदीपुरा मुठभेड़ में आतंकी लखवी का भांजा ढेर

दयाल सिंह कॉलेज का नाम बदलने पर सिसोदिया बोले, अतीत प्रेम से बीमार है केंद्र

दाऊद की संपत्ति की नीलामी पर कंपनी को कोई एतराज़ नहीं: छोटा शकील

सोनिया गांधी ने 20 नवंबर को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई

परफेक्‍ट दुल्‍हन बनना है तो अपनाएं ये टिप्‍स

Ladies Special | 25-Nov-2016 06:45:30 PM | Posted by - Admin

   
These tips will surely make you a perfect bride

दि राइजिंग न्‍यूज

परफेक्‍ट ब्राइड इस नाम पर  सिर्फ एक्‍ट्रेस का ही नहीं बल्‍कि आपका भी अधिकार है। परफेक्‍ट  दुल्‍हन बनने के लिए मेकअप के साथ अपनी हैल्‍थ का भी खास ध्‍यान देने की जरूरत है। वैसे अक्‍सर देखा गया है कि शादी की तैयारियों के बीच लड़कियां अपनी डाइट और हेल्‍थ का पूरा ध्‍यान नहीं रख पातीं, जिसका नतीजा उनकी सेहत पर साफ नजर आने लगता है। अगर आप भी चाहती हैं कि आपको भी शादी के दिन लुकिंग परफेक्‍ट  का कॉम्‍प्‍लीमेंट मिले तो जरा इन बातों का ध्‍यान जरूर रखें।


शादी से तीन हफ्ते पहले से करें ये काम


प्‍लानिंग है जरूरी,बनाएगी आपको परफेक्‍ट




कोई भी काम करने से पहले प्‍लानिंग बहुत जरूरी होती है। अपने शरीर को जरा ध्‍यान में रखें और इनके अनुसार प्‍लानिंग जरूर करें। अगर आप बाहर खाना खाने जा रही हैं तो मैन्‍यूकार्ड को देखकर ललचाएं नहीं बल्‍कि उसमें ऑप्‍शन ढूंढे जैसे सूप, ग्रीन वेजीटेबल ये हैल्‍दी के साथ टेस्‍टी भी हैं। अधिक कैलोरी वाला खाना खाने की बजाए लो फैट वाला खाना ही ऑर्डर करें।

 

स्‍किन के लिए जरूरी प्रोटीन डाइट




शादी में दुल्‍हन को बिल्‍कुल समय नहीं मिलता तो जब टाइम मिलता है तो ज्‍यदातर लोग जम कर खाना खा लेते हैं। अगर आप भी ऐसा करतीं हैं तो बिल्‍कुल भी न करें। इसके बजाए  दिन में थोड़ा-थोड़ा काम करते वक्‍त खाती रहें। यही नहीं ऐसा खाना खाएं,जिसमें कार्बोहाइड्रेट कम हो और प्रोटीन भरपूर मात्रा में हो।

 

ऑयली के बजाए ग्रिल्ड है बेस्‍ट




शादी से तीन हफ्ते पहले हेल्‍दी रहने के लिए ग्रील्ड सब्जियों और चिकन सबसे अच्‍छे ऑप्‍शन हैं। भूना, बेक और उबला हुआ खाना खाएं, ऑयली खाने से बचें। अगर आपको लगे कि आपका खाना बेहद रूखा है तो इसमें नींबू का रस डाला जा सकता है।

 

मॉर्निंग वर्कआउट




अगर आप फिगर मेंटेन करने के लिए एक्‍सरसाइज करतीं हैं तो इसका बेस्‍ट टाइम मॉर्निंग है। इस दौरान आप बिल्‍कुल फ्रेश एनर्जी से भरे होते हैं। सुबह हर तरफ शांति होती है और ये आपके मानसिक शांति के लिए भी जरूरी है। ऐसे में कार्डियो या एक्‍सरसाइज करने के लिए सुबह का समय ही तय करें।

 

हेल्‍थ के लिए लें विटामिन सप्लीमेंट




शादी के चलते थकान आना लाजमी है लेकिन थकान की वजह से खुद पर ध्‍यान न देना ये गलत है। अगर आप डाइट प्रॉपर नहीं ले पा रहे तो विटामिन सप्लीमेंट ट्राई करें। ये आपको शरीर में होने वाली कमी से बचाए रखेगी।

 

बेहद जरूरी है भरपूर नींद




हां हम कह सकते हैं कि शहनाई वाले घर में भरपूर नींद कैसे मिलेगी पर ये आपके लिए बेहद जरूरी है। आप रात की जगह पूरे दिन में छोटे-छोटे पावर नैप भी ले सकती हैं जिससे आपकी नींद भी पूरी हो जाएगी और स्‍ट्रेस भी रिलीज होगा। 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555



संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...




TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Photo Gallery
गोमती तट पर दीप आरती करती महिलाएं। फोटो- अभय वर्मा



Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news