New Song of Sanju Ruby Ruby Released

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

शादियों का सीजन है, यही तो मौका होता है अच्‍छे और नए कपड़े पहनने का। खासतौर पर लड़कियों और महिलाओं के लिए सहालग का दौर यानि स्‍टाइलिंग और बढ़िया बढ़िया कॉस्‍टयूम, लेकिन खूबसूरत पोशाक पहनने में आपका बढ़ा हुआ वजन कहीं आड़े तो नहीं आ रहा। कहीं ऐसा तो नहीं कि निकला हुआ पेट आपकी खूबसूरती में बाधा बन रहा है। शादी सीजन से पहले अगर आप जिम से अपना वेट लूज़ नहीं कर पाए हैं तो जरा आपको बता दें कि चंद रोज में भी वजन कम करना आसान है।

आपको बताते हैं कि कैसे आप मात्र दस दिन में पांच से छह किलो वजन कम कर सकते हैं। लेकिन याद रहे, वेडिंग पार्टी के बाद आप अपनी दिनचर्या ठीक कर लें। चूंकि यह शॉट टर्म तरीका है इसलिए इससे वजन हमेशा कम रहे ऐसा संभव नहीं। इसलिए इसके बाद या तो जिम या योग करना न भूलें।

दस दिन में ऐसे कम करें वजन

सुबह आठ बजे-एक ग्‍लास गर्म पानी में हल्‍दी डाल कर पिएं

सुबह दस बजे सेब की स्‍मूथी पिएं।

 

ऐसे बनाएं सेब की स्‍मूथी:

एक सेब, एक गाजर और आधा कप पानी मिक्‍सी में डाल दें और ऑन कर दें। गाढ़ा पेस्‍ट बन जाएगा। पेस्‍ट में आधा नींबू और चार चुटकी दालचीनी पाउडर डाल कर स्‍मूथी को पी लें।

दोपहर 12 बजे एक सेब काटकर खाएं, उपर से दालचीनी का पाउडर जरूर डाल दें।

दोपहर करीब दो बजे एक ब्राउन ब्रेड के साथ दो उबले अंडे। उबले अंडों के साथ भी दालचीनी पाउडर लें।

इसके बाद शाम चार बजे के करीब ग्रीन टी ले सकते हैं।

शाम के आहार में बिना तेल में पकी सब्‍जियों वाली दलिया लें। ध्‍यान रखें कि दलिया के बजाए ओट्स न लिए जाएं क्‍योंकि ओट्स में प्रिजरवेटिव अधिक मात्रा में होते हैं। यह डिश आपको अधिकतम सात बजे तक ले लेनी है।

दलिया के बाद आपको कुछ नहीं खाना है। रात में सोते वक्‍त आप एक ग्‍लास गर्म पानी जरूर पिएं।

दोपहर में यदि भूख लगे तो आप जितने चाहे फल खा सकते हैं लेकिन उन फलों में आम, लीची या केला कतई न हो।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll