विजयवाड़ा: निदेशक एसएस राजामौली की सीएम चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात

कलकत्ता हाईकोर्ट दुर्गा पूजा विसर्जन विवाद पर गुरुवार को फैसला सुनाएगा

दिल्ली: प्रसाद ग्रुप के मालिक के घर CBI की छापेमारी

योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देंगे

कावेरी जल विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

अभी से करिए वेडिंग लुक की तैयारी

Ladies Special | 11-Sep-2016 05:48:52 PM
     
  
  rising news official whatsapp number



दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

शादी...एक ऐसा ख्‍वाब जो हर लड़की देखती है। अपनी शादी में हर दुल्‍हन राजकुमारी दिखना चाहती है। जैसे-जैसे शादी का दिन नज़दीक आने लगता है वैसे-वैसे दिल की धड़कनें तेज होने लगती हैं। सारी तैयारियों के बीच अपने लुक्‍स पर ध्‍यान देना तो बनता ही है।


लास्‍ट मोमेंट बेचैनी न हो इसके लिए जरूरी है कि लड़कियां शादी के कुछ महीने पहले से ही खुद पर ध्‍यान देना शुरू कर दें। प्री ब्राइडल पैकेज लेना बेहतर होगा। यह छह महीने पहले से शुरू हो जाते हैं और शादी तक कुछ सिटिंग्‍स में चलते हैं। इनसे फायदा यह रहता है कि शादी पर हेवी मेकअप से स्किन इरिटेट नहीं होती। प्री ब्राइडल से न सिर्फ स्किन ग्‍लो करती है बल्कि त्‍वचा हेल्‍दी भी हो जाती है।


ब्‍यूटी पार्लर के महंगे प्री ब्राइडल से बचना चाहते हैं तो भी कोई दिक्‍कत नहीं। घर में ही आप यह पूरा ट्रीटमेंट कर सकते हैं।


क्‍लीनिंग, टोनिंग, मॉइस्‍चराइजिंग


इसे बिना फेल आपको नियमित तौर पर करना होगा, जिससे आपकी त्‍वचा चमकदार और जवां दिखे। टोनिंग करना ना भूलें क्‍योंकि इससे आपके चेहरे के पोर्स टाइट होंगे और बारीक लकीरें भी छुप जाएंगी। वहीं मॉइस्‍चराइजर लगाने से चेहरे की नमी बनी रहती है, जिससे त्‍वचा हमेशा मुलायम नजर आती है।


स्‍क्रब



स्‍क्रब करने से त्‍वचा की डेड सेल्‍स हट जाती है और त्‍वचा दमकने लगती है। इसके अलावा अगर ब्‍लैकहेड्स की समस्‍या है तो वह भी दूर हो जाती है। इसे फेस वॉश करने से पहले करें। आप चाहें तो घर पर स्‍क्रब तैयार कर सकती हैं, इसके लिए आपको चावल प्रयोग करना होगा।



फेशियल



शादी से छह महीने पहले फेशियल करवाना शुरू कर देना चाहिये और वह भी नियमित तौर पर। और अगर आपके पास अब समय नहीं है तो हफ्ते में एक बार गोल्‍ड फेशियल करवाएं। घरेलू उपचार या क्‍लीनिकल सेटिंग अगर आपके चेहरे पर एक्‍ने मार्क या सनबर्न हो गया है और आपके पास अब ज्‍यादा समय नहीं है तो आप क्‍लीनिंकल सेटिंग में साफ और बेदाग त्‍वचा पा सकती हैं। इसके अलावा अगर आपके पास अभी काफी समय है तो आप घर पर तैयार उबटन और फेस पैक्‍स का प्रयोग कर सकती हैं।


हाथों-पैरों का ध्‍यान



कोमल हाथों और पैरों के लिये रात को सोने से पहले अपने हाथों और पैरों को ऑलिव ऑइल से मसाज करें। इससे हाथ और पैर मुलायम बनेंगे। नहाने के वक्‍त पैरों की एडियों को प्‍यूमिक स्‍टोन से रगड़ कर साफ करें।



हेयर रिमूवल



शादी के पहले अपनी आईब्रो को एक अच्‍छा शेप दें। यही नियम शरीर के अन्‍य भागों जैसे, हाथ और पैरों पर भी लागू होता है।


जिम



अगर आपके पेट के आस पास काफी चर्बी जमी हुई है तो शादी के 4 महीने पहले ही जिम में स्‍लिम डाउन सेशेन बुक करवा लें। इसके अलावा अपने आहार पर भी ध्‍यान दें। मैनीक्‍योर और पेडीक्‍योर चमकदार पैर और हाथ आपकी सुंदरता में और चार चांद लगा सकते हैं। आपको नियमित रूप से पैडीक्‍योर और मैनीक्‍योर करवाते रहना चाहिए।


स्‍पा और मसाज



यह किसी के लिए जरुरी नहीं है लेकिन अगर आप कामकाजी महिला हैं और शरीर में थकान भरी हुई है तो आप स्‍पा जा कर मसाज आदि ले सकती हैं। इससे आपके शरीर में जान आ जाएगी।


नींद और डाइट



शादी के पहले नींद पूरी कर लेना बहुत जरुरी है। कम सोने की वजह से आंखों के नीचे डार्क सर्कल्‍स पड़ जाते हैं। आपको देन में 8-10 घंटे की नींद पूरी करनी चाहिए। इसके अलावा आपको खूब ज्‍यादा पानी पीना चाहिए जिससे शरीर की सारी गंदगी बाहर निकल जाए। बैलेंस डाइट भी लें, जिसमें खूब सारी हरी सब्‍जियां और फल हों।



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
गणपति बप्पा मोरया मंगल मूर्ति मोरया । फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की