Second Teaser of Movie Sanju  Released

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सएप लगातार अपने फीचर्स अपडेट कर रहा है। हाल ही में वॉट्सएप पर नया फीचर आया था, जिसमें मैसेज सेंड करने के बाद भी डिलीट किया जा सकता है। अब एक बार फिर व्हाट्सएप एंड्राइड, iOS, विंडोज फोन और वेब प्लेटफार्म के लिए 6 शानदार फीचर्स लाने की तैयारी में है। इन फीचर्स में ग्रुप में प्राइवेट रिप्लाई से लेकर ग्रुप डिलीट करने से रोकने का अधिकार तक शामिल है। फिलहाल ये फीचर्स बीटा वर्जन पर है और इनकी टेस्टिंग की जा रही है।

आइए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में:-

प्राइवेट रिप्लाइ फीचर- प्राइवेट रिप्लाइ फीचर में यूजर्स ग्रुप मैसेज में बात करते हुए भी प्राइवेट रिप्लाई कर सकेंगे। ये रिप्लाई हर यूजर को दिखाई नहीं देगा और सिर्फ उस यूजर को दिखेगा, जिसे रिप्लाई किया गया होगा।

पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर- वॉट्सएप का ये फीचर मल्टी टास्किंग को आसान करने के लिए बनाया गया है। इस फीचर में वीडियो कॉल के दौरान ऐप में एक नया आइकन दिखेगा। इस आइकन पर टैप करने पर पिक्चर-इन-पिक्चर मोड शुरू हो जाएगा, जिसमें यूजर्स वीडियो विंडो के साइज को बदल सकेंगे और अपने हिसाब से वीडियो को मैक्सिमाइज कर सकते हैं।

अनब्लॉक फीचर- इस फीचर में यूजर्स किसी भी कॉन्टेक्ट को अनब्लॉक कर सकते हैं और मैसेज सेंड कर सकते हैं।

न्यू इनवाइट फीचर- अब वॉट्सएप पर लिंक के जरिए ग्रुप में नए यूजर्स को शामिल किया जा सकेगा। इस फीचर में ग्रुप का एडमिन नए यूजर्स को ग्रुप में शामिल होने के लिए डायरेक्ट लिंक भेज सकेगा। बता दें कि लिंक फीचर iOS ऐप पर पहले से ही उपलब्ध है और टेस्टिंग के बाद इसे जल्द ही एंड्राइड यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

रिपोर्ट फीचर- वॉट्सएप पर किसी भी तरह की प्रॉब्लम आने पर आपको अपने फोन को शेक करना होगा, जिसके बाद “कॉन्टेक्ट अस” में यूजर्स अपनी शिकायत दर्ज कर सकेंगे।

एडमिन पावर फीचर- इस फीचर में एडमिन किसी भी यूजर को ग्रुप डिलीट करने से रोकने की पावर देता है। इस फीचर के चलते ग्रुप को डिलीट नहीं किया जा सकेगा।

फिलहाल इन सभी फीचर्स की टेस्टिंग चल रही है और अभी ये बीटा वर्जन पर उपलब्ध हैं। इन फीचर्स को जल्द ही सभी यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll