Home Lucknow News VHP Leader Cancelled OLA Cab As Driver Was Muslim

बीजेपी ने चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये दिए- कांग्रेस

हिमाचल के किन्नौर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1

कुमारस्वामी से मुलाकात के बाद तय होगी आगे की रणनीतिः गुलाम नबी आजाद

गहलोत और वेणुगोपाल ने राहुल को कर्नाटक के ताजा हालात की जानकारी दी

कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये खर्च किए- आनंद शर्मा

ड्राइवर मुस्लिम था तो इन्‍होंने कैंसल कर दी ओला कैब

Lucknow | Last Updated : Apr 23, 2018 02:05 PM IST

VHP Leader Cancelled OLA Cab as Driver was Muslim


दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

राजधानी में वीएचपी (विश्व हिंदू परिषद) के एक नेता के ओला कैब बुकिंग रद्द करने के फैसले ने सोशल मीडिया को बहस का नया मुद्दा दे दिया है। वीएचपी नेता अभिषेक मिश्रा ने ओला से कैब बुक किया। बुकिंग कन्फर्म होने के बाद जब उसने देखा कि ड्राइवर मुस्लिम है तो उसने बुकिंग कैंसल कर दी। बुकिंग कैंसल करने को लेकर उसने कहा कि ड्राइवर मुस्लिम है, इसलिए मैं बुकिंग कैंसल कर रहा हूं।

ओला ने भी दिया जवाब

बुकिंग कैंसल करने को लेकर इसके कारण के जवाब में ओला ने भी ट्वीट किया कि कैब कंपनी सेक्युलर प्लेटफॉर्म है। कंपनी अपने ड्राइवर और कस्टमर के साथ धर्म, लिंग और जाति के आधार पर भेदभाव नहीं करती है। बुकिंग कैंसल करने के बाद अभिषेक ने लिखा कि मैं अपने पैसे जिहादियों को नहीं देना चाहता हूं। साथ में उसने इसका स्क्रीन शॉट ट्वीट भी किया।

 

 

ड्राइवर मुस्लिम होने पर रद्द की कैब

लखनऊ में अभिषेक मिश्रा नामक एक ओला कस्टमर ने कुछ दिन पहले कैब को इस कारण निरस्त कर दिया था, क्योंकि कैब का ड्राइवर एक समुदाय विशेष से था। इसके बाद अभिषेक ने निरस्त की गई कैब से जुड़ा स्क्रीनशॉट ट्विटर पर साझा किया। इसमें लिखा गया था कि वह अपने पैसे जिहादियों को नहीं देना चाहता है। अभिषेक का ट्वीट वायरल होने के बाद ओला ने तुरंत इस पर सफाई दी और ओला को एक धर्मनिरपेक्ष प्लेटफार्म करार देते हुए प्रतिक्रिया दी।

ट्विटर पर छिड़ी इस जंग के जवाब में ओला कैब ने कहा कि हम अपने ग्राहकों और ड्राइवर्स से आग्रह करते हैं कि वे एक-दूसरे से सम्मान के साथ व्यवहार करें।

जिहादियों को नहीं देना चाहते पैसे

दरअसल, पूरा मामला 20 अप्रैल का है। अभिषेक ने लखनऊ की बटलर कॉलोनी से पॉलिटेक्निक बस स्टैंड जाने के लिए एक ओला कैब बुक की, लेकिन उन्होंने कैब बुकिंग केवल इसलिए कैंसल कर दी, क्योंकि उस कैब के ड्राइवर का नाम मसूद असलम था।

अभिषेक ने ना सिर्फ कैब की बुकिंग कैंसल की बल्कि कैंसल करने का स्क्रीनशॉट भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया। अभिषेक ने स्क्रिनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि, “मैंने ओला कैब रद्द कर दी है, क्योंकि ड्राइवर मुस्लिम था। मैं अपना पैसा जिहादी लोगों को नहीं देना चाहता।”

 

 

ओला का भी पलटवार

अभिषेक की इस हरकत पर ओला ने भी पलटवार किया है। अभिषक के ट्वीट का जवाब देते हुए ओला ने लिखा कि हमारे देश की तरह ओला भी सेक्युलर है और हम अपने ड्राइवर पार्टनर या कस्टमर में जाति, धर्म, लिंग के आधार पर कोई भेदभाव नहीं करते। हम अपने सभी कस्टमर्स और ड्राइवर पार्टनर्स से आग्रह करते हैं कि एक-दूसरे का सम्मान करें।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...