Home Top News Updates On CJI Dipak Misra Impeachment By Opposition

पाकिस्तान से आतंकियों की घुसपैठ रुकना जरुरी-सेना प्रमुख

कर्नाटकः विधानसभा में फ्लोर टेस्ट, CM ने पेश किया अविश्वास प्रस्ताव

बिपिन रावत-मेजर लितुल गोगोई ने अगर गलती की है तो सेना सख्त कार्रवाई करेगी

येदियुरप्पाः हमने स्पीकर पद की मर्यादा के लिए अपना उम्मीदवार हटाया

पाकिस्तान ने ईद की छुट्टियों के दौरान भारतीय फिल्मों के प्रसारण पर रोक लगाई

CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव: मनमोहन के साइन नहीं, खुर्शीद भी अलग सुर में

Home | Last Updated : Apr 20, 2018 03:03 PM IST

Updates on CJI Dipak Misra Impeachment By Opposition


दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ विपक्ष की सात पार्टियां महाभियोग प्रस्ताव लाई हैं। कांग्रेस की अगुवाई में विपक्षी पार्टियों ने इस प्रस्ताव को राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू को सौंप दिया है। हालांकि, इसपर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने साइन नहीं किए हैं। गौरतलब है कि मनमोहन सिंह अभी भी राज्यसभा सांसद हैं।

 

जब कपिल सिब्बल से इस बाबत सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमने जानबूझ उन्हें इस मामले से दूर रखा है। आपको बता दें कि कांग्रेस के अनुसार इसपर 71 सांसदों के साइन हैं। इनमें से 7 सांसद रिटायर हो चुके हैं।

सलमान खुर्शीद के भी सुर अलग!

आपको बता दें कि मनमोहन सिंह के अलावा कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने भी इस मुद्दे पर पार्टी से अलग सुर अलापा है। सलमान खुर्शीद ने कहा कि चाहे जज लोया का मामला हो या कोई अन्य, सुप्रीम कोर्ट का फैसला ही अंतिम होता है। अगर शीर्ष कोर्ट के फैसले को लेकर किसी को कोई आपत्ति है तो पुनर्विचार याचिका, उपचारात्मक याचिका दाखिल करने की छूट होती है। यह अलग बात है कि इनका दायरा बहुत सीमित होता है।

 

राजनीति करना उचित नहीं

पेशे से वकील सलमान खुर्शीद ने कहा कि वकील का काला गाउन और सफेद बैंड पहनने वाले किसी भी आदमी के लिए कोर्ट के फैसले पर सोच समझ कर सवाल उठाने चाहिए। यह संवेदनशील मामला है। उन्होंने कहा कि शीर्ष कोर्ट के फैसले पर राजनीति करने को उचित नहीं कहा जा सकता है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...