Home Up News UP Police Arrested Three Criminals In Encounter

पाकिस्तान से आतंकियों की घुसपैठ रुकना जरुरी-सेना प्रमुख

कर्नाटकः विधानसभा में फ्लोर टेस्ट, CM ने पेश किया अविश्वास प्रस्ताव

बिपिन रावत-मेजर लितुल गोगोई ने अगर गलती की है तो सेना सख्त कार्रवाई करेगी

येदियुरप्पाः हमने स्पीकर पद की मर्यादा के लिए अपना उम्मीदवार हटाया

पाकिस्तान ने ईद की छुट्टियों के दौरान भारतीय फिल्मों के प्रसारण पर रोक लगाई

UP: 12 घंटे में तीन मुठभेड़, तीन बदमाश धरे गए

UP | Last Updated : Apr 20, 2018 09:37 AM IST

UP Police Arrested Three Criminals in Encounter


दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

गुरुवार रात उत्‍तर प्रदेश के तीन अलग-अलग जिलों में हुई मुठभेड़ों में पुलिस ने तीन बदमाशों को पकड़ा है। ये तीनों एनकाउंटर मेरठ, लखीमपुर खीरी और ग्रेटर नोएडा में हुए हैं। इनमें पुलिस ने लखीमपुर से 30 हजार के इनामी बदमाश और ग्रेटर नोएडा में हुए एनकाउंटर में पुलिस ने 25 हजार के एक इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है।

बता दें पिछले कुछ महीनों से उत्‍तर प्रदेश में बदमाशों के सफाए का पुलिस ने अभियान छेड़ रखा है। इसमें ताबड़तोड़ मुठभेड़ों में कई बदमाश मारे जा चुके हैं, जबकि कई इनामी बदमाश पुलिस के हत्‍थे चढ़ चुके हैं।

लखीमपुर खीरी से इनामी बदमाश गिफ्तार

लखीमपुर खीरी पुलिस और बदमाशों के बीच सदर कोतवाली क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में कई राउंड गोलियां चलीं। पुलिस ने सूचना मिलने पर तीन बदमाशों को घेर लिया। इसमें दो बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने में सफल हुए, लेकिन मालक उर्फ राजू नामक इनामी बदमाश को पुलिस ले गिरफ्तार कर लिया। मालक पर 30 हजार रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस और बदमाशों के बीच ताबड़तोड़ गोलियां चलीं। पुलिस ने मालक के पास से एक देशी तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद किया है। मालक 2015 में हुए अजब हत्‍याकांड के बाद से फरार चल रहा था। पुलिस का कहना है कि मालक सुपारी लेकर हत्‍या करता था।

मेरठ में बदमाश गिरफ्तार

मेरठ के लिसाड़ी थाना क्षेत्र में पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी। इस दौरान बाइक सवार एक संदिग्‍ध को पुलिस ने रोका, लेकिन इस दौरान वह रुका नहीं और पुलिस पर फायर करते हुए भागने का प्रयास करने लगा. इस पर पुलिस टीम ने संदिग्‍ध का पीछा किया। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की और इसमें एक गोली बदमाश के पैर में लग गई और वह घायल हो गया। पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

पुलिस के अनुसार बदमाश समर गार्डन का रहने वाला हसमुद्दीन है। उसके ऊपर 18 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें थाना इंचौली से गैंगस्‍ट, लूट और चोरी, मवाना से लूट और चोरी, खरखौदा से गैंगस्‍टर एवं लूट समेत कई थानों में गंभीर मामले दर्ज हैं। पुलिस के साथ मुठभेड़ में हसमुद्दीन का साथी रिजवान भागने में सफल रहा। पुलिस उसे पकड़ने का प्रयास कर रही है। पकड़े गए बदमाश के पास से एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

ग्रेटर नोएडा में भी मुठभेड़

ग्रेटर नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में 25 हजार रुपये का इनामी बदमाशा पुलिस के हत्‍थे चढ़ा। वहीं, दो बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। दादरी पुलिस बाईपास रोड पर सब्‍जी मंडी के पास वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी भी जंगल की ओर से तीन संदिग्‍ध लोग आते दिखाई दिए। पुलिस ने उन्‍हें रोका लेकिन वह भागने लगे। इस पर पुलिस ने तीनों का पीछा किया और आगे जाकर उन्‍हें घेर लिया। बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक गोली 25 हजार के इनामी बदमाश साजिद उर्फ भिड़ाऊ के पैर में लगी।

पुलिस ने उसे तुरंत पकड़ लिया। वहीं, उसके दो साथी सोमीन औी राजू काला अंधेरे का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए। पकड़े गए बदमाश को पुलिस ने इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं भागे हुए बदमाश की पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस ने पकड़े गए बदमाश से एक तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...