Home Lucknow News UP DGP Sulkhan Singh Appealed For Peace And Prosperity

राहुल गांधी के इंटरव्यू पर बीजेपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

राजस्थान: भारत-ब्रिटेन की सेना ने बीकानेर में किया संयुक्त युद्धाभ्यास

PM मोदी कल मुंबई में नेवी की पनडुब्बी INS कावेरी को देश को समर्पित करेंगे

पंजाब: STF ने लुधियाना से 3 ड्रग तस्करों को किया गिरफ्तार

पटना: मगध महिला कॉलेज में जींस, मोबाइल और पटियाला ड्रेस पर बैन

डीजीपी ने की शांति की अपील

Lucknow | 23-Sep-2017 05:33:14 PM | Posted by - Admin

  • नवरात्रि, मोहर्रम, दशहरा एक साथ
  • डीजीपी ने किया बड़े इमामबाड़े का दौरा

   
UP DGP Sulkhan Singh Appealed for Peace and Prosperity

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

राजधानी सहित प्रदेश भर में नवरात्रि, मोहर्रम और दशहरा एकसाथ मनाया जाएगा। इसे देखते हुए प्रदेश के पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने लोगों से शांति-व्‍यवस्‍था बनाए रखने की अपील की है। शनिवार को उन्‍होंने जुलूस के मार्ग का जायजा लिया और इमामबाड़े सहित अन्‍य जगहों की सुरक्षा व्‍यवस्‍था को परखा। इस दौरान एडीजी अभय कुमार प्रसाद, आईजी जय नारायण सिंह और अन्‍य पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

दोपहर एक बजे के आसपास डीजीपी अपने काफिले के साथ इमामबाड़े जा पहुंचे। एसएसपी दीपक कुमार से यहां पर लगने वाली फोर्स के बारे में जानकारी ली। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि पीएसी, आरएएफ सहित सभी बल मुस्‍तैदी से अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। इसके बाद डीजीपी आसिफी इमामबाड़े होते हुए टीले वाली मस्जिद सहित पाटानाला कंट्रोल रूम भी गए। सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लेने के साथ-साथ ही उन्‍होंने आम लोगों से सुरक्षा पर बातचीत की। डीजीपी ने त्‍योहारों की संवेदनशीलता को देखते हुए आमलोगों से अधिक से अधिक संवाद स्‍थापित करने के निर्देश भी दिए। जिन स्‍थानों से मोहर्रम के जुलूस और नवरात्रि के आयोजन एक साथ हो रहे हैं वहां पर अतिरिक्‍त सावधानी बरतने को कहा गया है। डीजीपी ने बताया कि राजधानी सहित प्रदेश भर में सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं। हालांकि कानून-व्‍यवस्‍था को लेकर किसी को कोई समस्‍या होती है तो वह पुलिस कंट्रोल रूम सहित नजदीकी थाने और पुलिस चौकी में सूचना दे सकते हैं।  

“राजधानी सहित सभी जिलों में सुरक्षा के सर्वोच्‍च प्रबंध किए गए हैं। नवरात्रि, मोहर्रम और दशहरा एक साथ मनाए जा रहे हैं। इसलिए संवेदनशील जगहों पर अतिरिक्‍त व्‍यवस्‍था भी की गई है। जिन रास्‍तों से मोहर्रम का जुलूस निकलता है वहां पर पर्याप्‍त फोर्स तैनात किया जा रहा है। आम लोगों से अपील है कि वह आपसी भाई चारे के साथ सौहार्दपूर्ण माहौल में त्‍योहार को मनाएं और कानून व्‍यवस्‍था को बनाए रखने में सहयोग करें।”

 

सुलखान सिंह

पुलिस महानिदेशक

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news