Home National News Sim Blocked Of UIDAI Project Manager Due To Not Linking With Aadhar

दिल्ली: मुख्य सचिव की मेडिकल रिपोर्ट आई, कंधे पर चोट की पुष्टि‍

स्वर्ण मंदिर पहुंचे कनाडा के पीएम जस्ट‍िन ट्रूडो

गुस्से में कर्नाटक की जनता, कांग्रेस को उखाड़ फेंकेगी: अमित शाह

दिल्ली सचि‍वालय में इंटर डिपार्टमेंट बैठक कर रहे हैं डिप्टी सीएम सिसोदिया

PNB घोटाला केस पर PIL दाखिल करने वाले याचिकाकर्ताओं को SC की फटकार

आधार लिंक न होने पर UIDAI के प्रोजेक्ट डायरेक्टर के साथ हुआ ऐसा

National | 21-Jan-2018 16:15:02 | Posted by - Admin
   
Sim Blocked of UIDAI Project Manager due to not Linking with Aadhar

दि राइजिंग न्‍यूज

कर्नाटक।

 

बैंगलोर में एक टेलीकॉम कंपनी ने एक शख्स का सिम कार्ड आधार से लिंक नहीं होने की वजह से बंद कर दिया है। जिस शख्‍स का सिम कार्ड बंद किया गया है वो और कोई नहीं बल्कि आधार जारी करने वाली संस्था भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआडीएआइ) का प्रोजेक्ट मैनेजर है। प्रोजेक्ट मैनेजर प्रभाकर एचएल कर्नाटक में सेंटर फॉर ई-गवर्नेंस में काम करते हैं।

 

 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सिम कार्ड को आधार लिंक कराने के लिए 31 मार्च 2018 तक की तारीख तय की है। इस तारीख से पहले तक कोई भी टेलीकॉम कंपनी किसी का भी सिम कार्ड नहीं बंद कर सकती है। प्रभाकर ने कहा कि एक टेलीकॉम कंपनी ने मेरा सिम कार्ड आधार से लिंक नही होने की वजह से बंद कर दिया है। हालांकि प्रभाकर ने सिम कार्ड कंपनी को बताया था कि उन्होंने ओटीपी ऑथेंटिकेशन के जरिए अपना सिम कार्ड आधार से लिंक करा लिया है, लेकिन कंपनी ने कहा कि कनेक्शन चालू रखने के लिए फिंगरप्रिंट और एक प्रमाणपत्र देना जरूरी है।

हालांकि आधार जारी करने वाली संस्था यूआइडीएआइ की वेबसाइट पर लिखा है कि ग्राहक ओटीपी ऑथेंटिकेशन के जरिए अपनी सिम लिंक करा सकते हैं, इसके लिए फिंगरप्रिंट या कोई अलग से पहचान पत्र देने की जरुरत नहीं है।

 

 

प्रभाकर ने कहा, सोमवार से ही मेरा सिम काम करना बंद कर दिया था और मुझे ये नहीं पता था कि ऐसा क्यों हो रहा है? जब मैंने कस्टमर केयर को कॉल किया तो उन्होंने कहा कि पहले मुझे अपने सिम को आधार से लिंक करने के लिए फिंगरप्रिंट देना होगा, उसके बाद ही सिम चालू हो पाएगा। मैंने सिम कंपनी से कहा कि मैंने अपना सिम कार्ड ओटीपी ऑथेंटिकेशन के जरिए लिंक करा लिया है और मुझे इसका नियम पता है।

प्रोजेक्टर मैनेजर ने कहा कि ये कितनी हैरानी की बात है कि मेरा ही डिवीजन लोगों को पहचान पत्र देता है और सिम कार्ड कंपनी मुझे ही बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रही है।

 

 

हालांकि, टेलाकॉम कंपनी ने बताया कि वे किसी भी सिम कार्ड को आधार से लिंक नहीं होने की वजह से बंद नहीं कर रहे हैं। पिछले साल ही जब सरकार ने ये आदेश जारी किया था कि सिम कार्ड को आधार से लिंक कराना होगा तब से टेलीकॉम कंपनियां लगातार मैसेज और कॉल कर के ग्राहकों से सिम कार्ड को आधार लिंक कराने की मांग कर रही हैं।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news