Mahaakshay Chakraborty and Madalsa Sharma jet off to US for Honeymoon

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

सऊदी के एक धर्मगुरु महिलाओं के खिलाफ बयान देकर विवादों में घिर गए हैं। साद-अल-हजरी नाम के धर्मगुरु ने कहा था कि महिलाओं के पास पुरुष के मुकाबले चौथाई दिमाग होता है इसलिए उनका लाइसेंस कैंसल कर देना चाहिए। विवाद बढ़ने के बाद हजरी ने सफाई भी दी। हजरी ने कहा कि उनकी जुबान फिसल गई थी।

 

हजरी के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनका काफी विरोध हुआ। जिसके बाद हजरी पर ही बैन लगा दिया गया। अब वह प्रार्थना सभा में धर्म से जुड़ी बातें नहीं कर पाएंगे। हजरी का एक वीडियो सामने आया था। उसमें ही उन्होंने यह विवादित बयान दिया था।

सोशल मीडिया पर आग की तरह फैले वीडियो में हजरी ने कहा था कि वैसे तो महिलाओं में आधा दिमाग होता है लेकिन जब वे शॉपिंग पर जाती है तो वह चौथाई रह जाता है। इसलिए उनको ड्राइविंग लाइसेंस नहीं देना चाहिए।

 

सऊदी में महिलाओं पर कई तरह के प्रतिबंध लगे हुए हैं। वहां महिलाएं अकेले कार ड्राइव नहीं कर सकतीं। अगर उनको गाड़ी चलानी है तो उस वक्त उनके साथ पिता, भाई या फिर पति में से किसी एक को साथ होना चाहिए।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll