Home Top News  PM Modi Arriving to Davos For Participate In World Economic Forum 

बिहार म्यूजियम के डिप्टी डायरेक्टर ने डायरेक्टर से की मारपीट

मायावती के बयान से साफ, गठबंधन बनेगा- अखिलेश यादव

कश्मीरः पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के भाई को तलाश रही पुलिस, CM के अपमान का केस

गुजरातः आनंद जिले के पास सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत

देवेंद्र फडणवीस बोले, पिछले तीन साल में 7 करोड़ शौचालय बने

21 साल पहले पिकनिक मनाने गए थे देवगौड़ा!

Home | Last Updated : Jan 22, 2018 11:19 AM IST

 PM Modi arriving to Davos for participate in World Economic Forum 


दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

विश्व आर्थिक मंच में शिरकत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दावोस रवाना हो चुके हैं। गौरतलब है कि 21 साल बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री इस मंच पर पहुंचा है। प्रधानमंत्री मोदी से पहले 1997 में एचडी देवगौड़ा यहां पहुंचे थे। देवगौड़ा के उस दौरे पर देश के नामी उद्योगपति राहुल बजाज ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि देवगौड़ा इस महत्वपूर्ण दौरे पर परिवार के साथ पिकनिक मनाने आए थे।

पीएम मोदी के दौरे से हम उत्साहित

राहुल बजाज ने कहा कि पीएम मोदी के आने से हम लोग बेहद उत्साहित हैं। अब भारत दुनिया की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है। हमारे सामने अभी कई चुनौतियां हैं, लेकिन अब हमारे पीएम बहुत अच्छे हैं। भारत इस समय युवा देश है। अधिकांश लोग 35 से कम उम्र के हैं। अगर हम उन्हें शिक्षा और स्किल मुहैया कराएंगे तो ये देश की ताकत में और इजाफा करेंगे। 

 

जीएसटी-नोटबंदी को ठहराया सकारात्मक कदम

राहुल बजाज ने जीएसटी और नोटबंदी को सकारात्मक कदम बताया है। उन्होंने कहा कि कल का दिन बहुत बड़ा रहेगा, जब पीएम यहां भाषण देंगे। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि नोटबंदी लंबे समय में बेहद कारगर है। बजाज ने मोदी पर भरोसा जताते हुए कहा कि हमें यकीन है कि पीएम की अगुवाई में देश की आर्थिक रफ्तार नई ऊंचाइयों को छुएगी।

वित्त मंत्री या दूसरा अधिकारी ही जाता था दावोस

बीते दो दशकों में भारत की ओर से वित्त मंत्री या फिर कोई दूसरा अधिकारी ही वहां जाया करता था। एचडी देवगौड़ा जून, 1996 में देश के 11वें प्रधानमंत्री बने थे। प्रधानमंत्री बनने के कुछ ही महीनों बाद वो विश्व आर्थिक मंच में हिस्सा लेने के लिए गए।

 

देवगौड़ा के वक्त हालात थे अलग

देवगौड़ा की तुलना में मोदी की यह दावोस यात्रा देश के लिए आगे बढ़ने के लिहाज से बेहद खास है। देवगौड़ा ने जिस समय यात्रा की थी उस समय देश के हालात अच्छे नहीं थे, लेकिन अब माहौल बदला है और मोदी कुछ नए इरादे के साथ दावोस जा रहे हैं। मोदी ने खुद ही दावोस की यात्रा को लेकर कहा था कि दुनिया भली-भांति जानती है कि दावोस आर्थिक दुनिया की एक बड़ी पंचायत बन गया है और यहां आर्थिक मामलों के दिग्गज इकट्ठा होते हैं और भावी आर्थिक स्थितियों के बारे में दशा और दिशा तय करते हैं।

 



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...