Home International News North Korea Estimate Has 60 Nuclear Weapons

पाकिस्तान ने ईद की छुट्टियों के दौरान भारतीय फिल्मों के प्रसारण पर रोक लगाई

मुजफ्फरनगरः दूध पिलाती मां और बेटी को सांप ने काटा, दोनों की मौत

कर्नाटकः विधानसभा पहुंचे प्रोटेम स्पीकर

कर्नाटकः पुलिस कमिश्नर भी विधानसभा पहुंचे, अंदर भारी सुरक्षा व्यवस्था

कनाडाः भारतीय रेस्तरां में धमाका, CCTV फुटेज में दिखे 2 संदिग्ध

तबाह हो सकती है दुनिया!

International | Last Updated : Apr 21, 2018 01:26 PM IST

North Korea Estimate has 60 Nuclear Weapons


दि राइजिंग न्‍यूज

इंटरनेशनल डेस्‍क।

 

उत्‍तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने घोषणा की है कि वह अपने सभी मिसाइल टेस्ट प्रोग्राम रद्द कर रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से वार्ता से पहले नॉर्थ कोरिया ने यह भी ऐलान किया है कि वह अपने परमाणु हथियार के परीक्षण स्थल को भी बंद कर देगा। ऐसे में ये सवाल जरूरी हो जाता है कि कोरिया के पास अभी कितने हथियार हैं?

मीडिया रिपोर्ट्स्‍ के मुताबिक, अमेरिका की ओर से अनुमान लगाया जाता है कि कोरिया के पास करीब 60 न्यूक्लियर बम हैं। वहीं, नॉर्थ कोरिया खुद हाइड्रोजन बम बनाने का भी दावा करता है। रिपोर्ट के अनुसार, कोरिया के पास इतने हथियार हैं कि वह सीधे अमेरिका को तबाह कर सकता है या फिर दुनिया के किसी भी हिस्से में तबाही मचा सकता है।

छह न्‍यूक्लियर बम हर साल बना सकता है

जनवरी में सीआईए के डायरेक्टर माइक पोम्पिओ ने कहा था कि कोरिया कुछ महीनों के भीतर अमेरिका पर बम गिराने में सक्षम बन सकता है। वहीं, जानकार मानते हैं कि कोरिया के पास इतना यूरेनियम है कि वह छह नए न्यूक्लियर बम हर साल बना सकता है।

ट्रंप ने की फैसले की सराहना

उत्‍तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने बताया है कि न्यूक्लियर और मिसाइलों का टेस्ट शनिवार से रोक दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि किम जोंग उन ने यह फैसला देशहित में लिया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, किम जोंग उन के इस कदम के पीछे मुल्क की अर्थव्यवस्था और राष्ट्रीय मुद्दों पर फोकस करने की सोच है।

वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के इस फैसले की सराहना की है। ट्रंप ने ट्वीट किया, नॉर्थ कोरिया न्यूक्लियर टेस्ट प्रोग्राम रोकने पर राजी हो गया है। यह नॉर्थ कोरिया और दुनिया के लिए बहुत ही अच्छी खबर है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...