Kajol Says SRK is Giving Me The Tips of Acting

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

दो दिवसीय इनवेस्‍टर समिट के दौरान राजधानी को 65.15 करोड़ रुपये के खर्चे से सजाया-संवारा गया था। समिट का उद्देश्‍य प्रदेश में निवेश और रोजगार का था। इसे लेकर दु‍नियाभर के तमाम उद्योगपति शामिल हुए थे। यह आयोजन 21 और 22 फरवरी को इंदिरा गांधी प्रतिष्‍ठान में किया गया। आयोजन की समाप्ति के बाद जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने इन्वेस्टर समिट के दौरान खर्च हुई धनराशि का ब्‍यौरा जारी किया था।

 

समिट के दौरान सभी विभागों ने अपने-अपने बजट के हिसाब से खर्च किया है। इसमें सबसे ज्‍यादा खर्च करने वाले विभागों में नगर निगम रहा। उसने सजावट के दौरान सर्वाधिक 24.25 करोड़ रुपये खर्च किए। इसके बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण का नंबर आता है। इस विभाग ने 13.08 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च की है। तीसरे नंबर पर  पीडब्‍ल्‍यूडी रहा उसने 12.58 करोड़ रुपये साज-सज्‍जा में खर्च किए। इसी तरह 9.40 करोड़ रुपये लेसा ने, एनएचएआइ ने 3.61 करोड़ रुपये, बीडीओ सरोजनीनगर ने 1.33 करोड़ रुपये, एलएमआरसी ने 85 लाख और हुसैनाबाद ट्रस्‍ट ने पांच लाख रुपये की धन‍राशि खर्च की।

इस खर्चे से विद्युत सजावट, साफ-सफाई, फुटपाथ की मरम्‍मत, पेंटिंग, वाल पेंटिंग, एयरपोर्ट से लेकर तमाम तरह के खर्च इसी धनराशि से की गई थी। आयोजन के दौरान निवेशकों ने प्रदेश सरकार से चार लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश पर समझौते हुए। इनवेस्‍टर समिट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जबकि समापन राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement