Home Top News Latest Updates Over Rahul Gandhi Tour To America

IndvsNZ: पहले वनडे में भारत ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला

जापान में आम चुनाव के लिए मतदान जारी, PM शिंजो अबे को बहुमत के आसार

आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बांग्लादेश के 2 दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

J-K: बांदीपुरा के हाजिन में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर आज रवाना होंगी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood
   

काश कांग्रेस भी ऐसा कर पाती...

Home | 20-Sep-2017 04:50:21 PM

Latest Updates over Rahul Gandhi Tour to America

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका की प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी में छात्रों से मुलाकात की। इस दौरान राहुल ने पीएम मोदी के “मेक इन इंडिया” कंसेप्ट की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि, "मेक इन इंडिया एक ऐसा आयडिया है जिसे मैं उम्मीद करता हूं कि वो कांग्रेस के पास भी होता। मुझे मोदी का मेक इन इंडिया कंसेप्ट पसंद आया, लेकिन इसके लागू होने में कई खामियां है। जिसमें बदलाव की जरुरत है। इस पॉलिसी के तहत उन छोटे उद्योगों को फायदा नहीं मिल रहा है, जिन्हें मिलना चाहिए। केवल बड़े बिजनेस पर फोकस किया जा रहा है।"

रोजगार देने के बात पर राहुल ने आगे कहा कि, "मोदी सरकार रोजगार पैदा करने में फेल हो रही है। जितनी नौकरियां पैदा होनी चाहिए थी, नहीं हुई हैं। नौकरी सबसे बड़ी चुनौतियों में है। हर दिन बाजार में 30,000 बेरोजगार युवक आ रहे हैं। लेकिन नौकरियां सिर्फ 400 पैदा हो पा रही हैं।"

राहुल यही नहीं रुके, उन्होंने भारत में बेरोजगारी खत्म ना कर पाने पर भाजपा के साथ कांग्रेस को भी कोसा। उन्होंने कहा कि, "कांग्रेस बेरोजगारी खत्म नहीं कर पाई थी और अब मोदी सरकार भी इसमें फेल हो रही है। हमें पहले बेरोजगारी को एक समस्या मानना होगा और एकमत रखकर काम करना पड़ेगा। फिलहाल इसे दोनों राजनीतिक पार्टियां एक्सेप्ट नहीं कर पाई है।"

देश के राजनीतिक माहौल पर राहुल ने कहा, "राजनीतिक प्रणाली का केंद्रीयकरण आज की तारीख में भारत की केंद्रीय समस्या है। कानून निर्माण की प्रक्रिया को और पारदर्शी बनाए जाने की जरूरत है। इसे मैं पार्टी के अंदर लागू करने की कोशिश भी करता रहता हूं। लेकिन सभी को यह पसंद नहीं आता, क्योंकि यह शांति भंग करने वाला है।"

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555


संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...





What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


Photo Gallery
अब कब आओगे मंत्री जी । फोटो- अभय वर्मा

Flicker News



Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news



rising news video

खबर आपके शहर की