Coffee With Karan Sixth Season Teaser Released

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। अरुण जेटली ने कहा कि ITDC के अशोक (जयपुर), मैसूर होटल, ईटानगर रिडेवलेप करने के लिए अब राज्य सरकार को दिए गए हैं। पहले भी भोपाल, गुवाहाटी और भरतपुर के होटल भी दिए गए थे।

जेटली ने बताया कि 17 सरकारी प्रिंटिंग प्रेस को मर्ज कर 5 बड़ी प्रेस बनाई जाएंगी और उनकी क्षमता बढ़ाई जाएगी, इस फैसले से किसी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी।

 

खेलो इंडिया पर बड़ा फैसला

 

कैबिनेट बैठक में खेलो इंडिया पर भी फैसला किया है। खेलो इंडिया की शुरुआत 2016 में हुई थी उस दौरान इसका बजट 500 करोड़ था। जिसे बढ़ाकर 1756 करोड़ किया गया है, यह बजट 2017-18 से 18-19 तक का है।

यह योजना खेल, खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए बनाई गई थी। इसके तहत हर जिले में स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा करना, खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं की व्यवस्था की जाएगी। वहीं इसके जरिए ओलंपिक में अधिक मेडल जीतने पर जोर दिया जाएगा।

 

केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि इस योजना के तहत ना सिर्फ स्टेडियम तैयार किए जाएंगे, बल्कि नए खिलाड़ियों का विकास किया जाएगा। हम नए खिलाड़ियों को ट्रेन करेंगे। उन्होंने कहा कि अब स्कूलों और कॉलेजों में भी खेल की सुविधाओं को बढ़ावा दिया जाएगा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement