Mona Lisa to use her personal sari collection for new show

दि राइजिंग न्यूज़

शिलांग।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मेघालय में शिलांग-नोंगस्टोइन-रोंगजेंग-तुरा रोड का उद्घाटन किया। इससे पहले मोदी ने मिजोरम में तुईरिल हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया था। इस मौके पर पीएम ने कांग्रेस सरकार पर निशाना भी साधा। मोदी ने कहा कि यह प्रोजेक्ट वाजपेयी सरकार के वक्त क्लीयर किया गया था लेकिन फिर इसमें देरी हुई। पीएम ने कहा कि अब इस प्रोजेक्ट का पूरा होना उनकी सरकार का काम दिखाता है। उन्होंने इस प्रोजेक्ट को केंद्र सरकार की तरफ से सौंपा गया पहला सबसे बड़ा प्रोजेक्ट भी बताया। पीएम ने यह भी कहा कि मिजोरम के युवाओं में फुटबॉल का टैलेंट है और यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनकी पहचान बन सकती है।

पीएम ने कहा कि आपको अपने विकास के लिए दिल्ली जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि दिल्ली के लोग खुद आपके पास आएंगे। पीएम ने कहा कि हमने ऐसी ही एक नीति बनाई है, जिसे एक मंत्रालय का रूप दिया गया है। मोदी ने बताया कि हमने मंत्रालय को DONER नाम दिया है यानी उत्तर-पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्रालय।

गरीबों को मुफ्त बिजली

 

पीएम ने इस दौरान कहा कि मिजोरम में ऐसे कई इलाके हैं जहां बिजली की व्यवस्था नहीं है। हमारा मकसद है कि हर घर में बिजली का कनेक्शन हो। उन्होंने वादा किया कि सरकार गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन देगी।

 

पीएम ने ये भी कहा कि इस क्षेत्र के विकास के लिए अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में बहुत कोशिशें की गईं और बेहतर काम किया गया। बता दें कि पीएम आज भी यहां प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे।

 

यात्रा से पहले उन्होंने ट्वीट किया, “मोहक और उमंग से भरा पूर्वोत्तर बुला रहा है। मैं मिजोरम और मेघालय की यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं, जहां कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा। ये परियोजनाएं पूर्वोत्तर की विकास यात्रा को रफ्तार प्रदान करेंगी।”

उन्होंने कहा कि आइजोल में कल तुइरियाल जलविद्युत परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करते हुए उन्हें गर्व की अनुभूति होगी। इस परियोजना का पूरा होना मिजोरम की जनता के लिए वरदान है।

 

परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

 

उन्होंने कहा कि शिलांग में वह शिलांग-नांगस्टोइन-रांगजेंग-तुरा रोड का उद्घाटन करेंगे। यह परियोजना सड़क संपर्क और आर्थिक विकास को बढ़ावा देगी। वह मेघालय में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

उन्होंने कहा, “हम पूर्वोत्तर में अपार संभावनाएं देखते हैं और क्षेत्र के समग्र विकास के लिए हरसंभव प्रयास करने को प्रतिबद्ध हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय ने 100 करोड़ रुपये का नॉर्थईस्ट वेंचर कैपिटल फंड बनाया है। कल मैं इस निधि से उद्यमियों को चेक वितरित करुंगा। पूर्वोत्तर के युवाओं के बीच उद्यमशीलता की भावना क्षेत्र के सशक्तिकरण के लिए लाभदायक है।”

 

जनसभा को करेंगे संबोधित

 

मिजोरम के राज्य प्रोटोकॉल अधिकारी डेविड एल पचाउ ने बताया था कि प्रधानमंत्री के सुबह करीब नौ बजे आइजोल स्थित लेंगपुई हवाई अड्डा पहुंचने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि आइजल में असम राइफल्स मैदान में पीएम एक जनसभा को संबोधित करेंगे। 60 मेगावाट पनबिजली परियोजना का उद्घाटन करेंगे। उसके बाद वह दिन में शिलांग रवाना हो जाएंगे।

पूर्व खासी पर्वतीय क्षेत्र के उपायुक्त पी एस डखार ने बताया कि पीएम मोदी दोपहर करीब एक बजे परी शिलांग हेलीपैड पर उतर सकते हैं। वह शिलांग में पोलो मैदान में स्पोर्ट्स ट्रेनिंग सेंटर कॉम्पलैक्स में एक रैली को संबोधित करेंगे। वहां वह पार्टी कार्यालय खुलने की घोषणा करेंगे। भाजपा नेता बशाई खोंगवीर ने बताया कि रैली में मेघालय के विभिन्न हिस्सों के नेता शामिल होंगे

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll