Home Sports News Kolkata Knight Riders VS Kings Eleven Punjab Live Scorecard

पाकिस्तान से आतंकियों की घुसपैठ रुकना जरुरी-सेना प्रमुख

कर्नाटकः विधानसभा में फ्लोर टेस्ट, CM ने पेश किया अविश्वास प्रस्ताव

बिपिन रावत-मेजर लितुल गोगोई ने अगर गलती की है तो सेना सख्त कार्रवाई करेगी

येदियुरप्पाः हमने स्पीकर पद की मर्यादा के लिए अपना उम्मीदवार हटाया

पाकिस्तान ने ईद की छुट्टियों के दौरान भारतीय फिल्मों के प्रसारण पर रोक लगाई

राहुल-गेल के तूफान में उड़ा KKR, नौ विकेट से जीता पंजाब

Sports | Last Updated : Apr 21, 2018 09:05 PM IST

Kolkata Knight Riders VS Kings Eleven Punjab Live Scorecard


दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।

 

शनिवार को किंग्‍स इलेवन पंजाब ने क्रिस गेल के नाबाद 62 रन और केएल राहुल (60) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत केकेआर पर डकवर्थ लुईस के आधार पर नौ विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की। पंजाब की ये पांच मैच में चौथी जीत है। उन्होंने अपना एकमात्र मुकाबला के खिलाफ गंवाया था।

कोलकाता के ईडन गार्डेंस पर खेले गए आईपीएल के 18वें मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर ने निर्धारित 20 ओवर्स में 191 रन बनाए थे। जवाब में गेल और केएल राहुल ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 8.2 ओवर में ही 96 बन बना लिए।

मैच में बाधा बनी बारिश

छक्के-चौकों की बारिश के बीच आसमां से इंद्र देव ने भी पानी की फूहारें छोड़ दी। मैच को बीच में ही रोकना पड़ा। वर्षाबाधित मैच में डकवर्थ लुईस के आधार पर मैच 13 ओवर का कर दिया गया। अब KXIP के सामने संशोधित लक्ष्य 125 था, गेल-राहुल के सामने 28 गेंद पर 19 रन की आसान सी चुनौती थी। जिसका पीछा करने के दौरान केएल राहुल (60) के रूप में केकेआर को एकमात्र सफलता मिली। सुनील नरेन ने उन्हें डीप मिड विकेट पर टॉम करन के हाथों झिलवाया।

ऐसे गिरे केकेआर के विकेट्स

इसके पहले क्रिस लिन (74) और कप्तान दिनेश कार्तिक (43) के साहसिक प्रदर्शन के बूते मेजबान कोलकाता नाइटराइडर्स ने पंजाब के सामने निर्धारित 20 ओवर्स में 192 रन का लक्ष्य रखा था। केकेआर की ओर से लिन, कार्तिक के अलावा महज रॉबिन उथप्पा (34) ही क्रीज पर टिक पाए। इन तीनों के अलावा केकेआर के सारे बल्लेबाज आया राम-गया राम की तर्ज पर बल्लेबाजी करते नजर आए।

 

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरुआत बेहद निराशानजक रही। दूसरे ही ओवर में मुजीब-उर-रहमान ने सुनील नरेन(1) को चलता किया। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए उपकप्तान रॉबिन उथप्पा और क्रिस लिन के बीच 72 रन की जोरदार साझेदारी हुई। अच्छी लय में नजर आ रहे रॉबिन उथप्पा किंग्स इलेवन पंजाब का दूसरा शिकार बने।

निर्णायक मौके पर कप्‍तान आउट

दिनेश कार्तिक (43) निर्णायक मौके पर आउट हो गए। इस मैच में केकेआर के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल बल्ले से बुरी तरह फ्लॉप रहे। सात गेंद पर 10 रन बनाकर उन्हें सरन ने लॉन्ग ऑफ पर करुण नायर के हाथों झिलवाया। इसके ठीक पिछले ओवर में 41 गेंद पर 74 रन बनाकर क्रिस लिन को एंड्रू टॉय ने चलता किया।

इसके पहले पिछले दो मैच में केकेआर की तरफ से मैन ऑफ द मैच रहने वाले नितीश राणा को केएल राहुल ने 3 रन के स्कोर पर रन आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने केकेआर की टीम को रॉबिन उथप्पा के रूप में दूसरा बड़ा झटका दिया। अश्विन ने करुण नायर के हाथों कैच आउट करवाकर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। उथप्पा ने अपनी पारी में पांच चौकों और एक छक्कों की मदद से 23 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली।

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान ने सुनील नरेन को एक रन को स्कोर पर करुण नायर के हाथों कैच आउट करवाकर डगआउट भेजा।

 

 



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...