Home Up News Japanese Tourist Robbed In Varanasi

लखनऊ: छात्र को चाकू मारने के मामले में आरोपी से आज होगी पूछताछ

राहुल गांधी से मिलने उनके आवास पहुंचे पंजाब के CM अमरिंदर सिंह

अग्नि-5 मिसाइल का सफल परीक्षण, 6000 KM है मारक क्षमता

सुप्रीम कोर्ट के चारों नाराज जजों की CJI के साथ बैठक शुरू

353.69 अंकों की बढ़त के साथ 35,435.51 पर खुला सेंसेक्स

ठगी: जापानी टूरिस्ट से दोस्ती कर की जेब साफ...

UP | 15-Dec-2017 11:45:23 | Posted by - Admin
  • फोन-पासपोर्ट सहित 50 हजार लेकर फरार
   
Japanese Tourist Robbed in Varanasi

दि राइजिंग न्‍यूज

वाराणसी।

 

ठग और धोखेबाज सिर्फ अपने देशवासियों ही नहीं बल्कि विदेशी सैलानियों को भी नहीं बख्‍शते। मामला वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर इलाके का है जहां से जापानी टूरिस्ट से लूट की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि टूरिस्ट के पास से कैमरा, आइफोन, वीजा और पासपॉर्ट सहित लगभग 50 हजार नकद लूट लिया गया। बदमाशों ने दोस्त बनकर उससे लूट की घटना को अंजाम दिया है। मामले में सिगरा थाना में एक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

 

 

पीड़ित टूरिस्ट ने बताया, टोक्यो शहर के रहने वाले अकीरो टनका ने बताया, वो इंजीनियर है और बनारस घूमने के लिए आया था। यहां के गंगा घाटों और सारनाथ घूमने के लिए टूरिस्ट राशिद खान नाम के युवक को गाइड रखा था।

 

 

उसने बताया कि घूमने के दौरान गाइड से अच्छी दोस्ती हो गई। गुरुवार को मुझे हावड़ा जाना था, इसके पहले गाइड ने उसे एक मॉल में ड्र‍िंक पिलाया। जब मैं बेहोशी की हालत में हो गया तो मेरा पासपोर्ट और पैसे सहित सारा सामान लेकर फरार हो गया। जब होश आया तो देखा की सड़क के किनारे पड़ा है। उसके बैग, पासपोर्ट, बि‍जा, कपड़े, पैसे सारा सामान गायब हैं। इसके बाद कुछ लोग मुगलसराय लेकर आए। मेरे पास एक भी पैसे नहीं बचे हैं, अब अपने देश कैसे जाऊंगा।

 

 

इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया, पीडि़त को दिल्ली स्थित दूतावास भेजा जा रहा है। पर्यटन सूचना केंद्र के अधिकारि‍यों की मानें तो जापानी युवक के साथ दोस्ती कर गाइड ने लूट को अंजाम दिया है। राशिद और पीड़ित पर्यटक दोनों एक साथ कई स्थानों पर घूमने के लिए गए और खाना खाने के बाद ड्रिंक पिया। ड्रिंक पीते ही पर्यटक बेहोश हो गया, जिसका फायदा उठाकर लुटेरे ने पर्यटक का पूरा सामान लूट लिया।

 

 

वहीं, मुगलसराय में डिप्टी एसएस संतोष कुमार सिंह ने बताया, जापानी नागरिक से पूरे मामले की जानकारी ली गई है। आरपीएफ और जीआरपी ने उसे वाराणसी कैंट स्थित पर्यटक थाने पर भेज दिया गया है, जहां से उसे पर्यटन पुलिस सिगरा थाने ले जाकर केस दर्ज करवाई।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news