Sanjay Dutt invited Ranbir and Alia For Dinner

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

जब आप रिलेशन में होते हैं तो अपने पार्टनर के साथ काम करने में आपको थोड़ी सावधानियां बरतनी पड़ती हैं, लेकिन कई बार आपके सामने ऐसी स्थिति आ जाती है कि आपको अपने एक्स के साथ काम करना पड़े। ब्रेकअप के बाद आपने एक्स से दूरी बना ली, लेकिन अगर आपका एक्स पार्टनर आपके ऑफिस में अचानक ज्वाइन कर ले तो यह आपके लिए बहुत मुश्किल हो जाएगा। जानिए अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो तो इस प्रॉब्लम को कैसे डील करें और ऑफिस में अपने एक्स के साथ कैसे पेश आएं...

नॉर्मल बिहेव करें :

अगर एक्स को कभी काम की वजह से फेस करना पड़े तो उसे चैलेंज के तौर पर लें। चैलेंज से भागने से बेहतर है उसका सामना करें। एक्स के साथ हमेशा नॉर्मल बिहेव करने की कोशिश करें। हालांकि ऐसा करना आपके लिए बेहद मुश्किल होगा, लेकिन आपको ऐसा करना होगा।

 

पर्सनल बातें ना करें :

आप बेशक अपने एक्स पार्टनर के साथ काम कर रहे हैं, लेकिन आप ऑफिस की मर्यादाओं का ध्यान रखते हुए किसी भी तरह की निजी बातें ना करें, इससे आपको साथ में काम करने में कोई परेशानी भी नहीं होगी। आपके एक्स आप से जब कोई अतीत के बारे में बात करें तो आप हंसी मजाक में बात को घुमाकर टॉपिक चेंज कर सकते हैं।

ऑफिस में किसी को ना बताएं :

ये बात आपको पता है कि आपके एक्स ने आपका ऑफिस ज्वाइन किया है, लेकिन इन बातों को और अपने पुराने रिश्ते के बारे में ऑफिस के कलीग्स को ना बताएं। अगर आप ऑफिस में अपने रिलेशन की बात शेयर करेंगे तो आप गॉसिप का हिस्सा बन सकते हैं।

 

उसकी बातों को मजाक में टाल दें :

कई बार ऐसा होता है कि आपका एक्स पुरानी बातों को लेकर चुटकियां लेते हुए टांग खींचने लगता/ लगती है। ऐसे में बातों को हंसी में उड़ा कर साइड कर देना चाहिए, यानि उनकी बातों को इग्नोर करना चाहिए।

काम के लिए विकल्पों का रखें ध्यान :

ऑफिस में कई बार ऐसा होगा कि आपको कोई काम अपने एक्स से कराना पड़े या कोई काम करने के लिए उन्हें बोलना पड़े, लेकिन उनसे ही सारे काम करवाने या फिर उनके पास ही काम के लिए जाना जरूरी नहीं है। इसके लिए आप कोई ऑप्शन देख सकते हैं। यानि किसी और से भी काम करा सकते हैं, लेकिन हमेशा ऐसा ना करें।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll