Home Lucknow News Feeble Minded Youth SHO In Lucknow City

गुजरात में एक करोड़ की चरस के साथ 2 लोग गिरफ्तार

J-K: अनंतनाग में पुलिस ने राइफल छीनने की कोशिश की विफल

विपक्ष पर PM मोदी का हमला, कहा- कट्टर दुश्मनों को भी बना दिया दोस्त

भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही जांच की वजह से जेल में हैं 4 पूर्व CM: मोदी

राजनीति रिश्ते-नातों के लिए नहीं, बल्कि समाज के लिए कर रहे हैंः PM मोदी

दो घंटे के लिए थानेदार बना मंदबुद्धि युवक

Lucknow | Last Updated : Jan 19, 2018 03:36 PM IST
  • जन्‍मदिन पर पुलिस ने दिया यादगार तोहफा, हो रही प्रशंसा

  • पीजीआइ थाने का मामला, घर तक दिया प्रोटोकॉल


Feeble Minded Youth SHO in Lucknow City


दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

शुक्रवार को राजधानी पुलिस एक अनोखे रूप में नजर आई। थानेदार की कुर्सी पर मंदबुद्ध‍ि युवक और उसकी खिदमत में पूरा थाना। दो घंटे तक ये युवक ही थानेदार की भूमिका में रहा और अपने व्‍यवहार के कारण हमेशा ही सवालों में घिरी रहने वाली राजधानी पुलिस उसकी खिदमत में लगी रही।

 

 

दरअसल, यह पूरा मामला पीजीआइ थाने में देखने को मिला। यहां पर पुलिस ने मंदबु‍द्ध‍ि युवक को उसके जन्‍मदिन पर यादगार तोहफा दिया। अब पुलिस के इस काम की ना केवल प्रशंसा हो रही है, बल्कि ऐसे बच्‍चों के लिए पुलिस की संवेदना को भी बाखूबी समझा जा सकता है।

 

 

एसजीपीजीआइ के निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने एसएसपी दीपक कुमार को एक पत्र लिखा था। इसमें प्रोफेसर डॉ. रजनीश कुमार सिंह के मंदबुद्ध‍ि पुत्र 21 वर्षीय साहिल सिंह के जन्‍मदिन पर उसे पुलिस अधिकारी बनाने की अपील की गई थी। इस पर एसएसपी ने दो घंटे के लिए पीजीआइ थाने का प्रभारी नियुक्‍त करते हुए साहिल को नायाब तोहफा दिया।

 

 

इस दौरान पुलिस ना केवल उसके घर जाकर उसे सरकारी जीप में लेकर आई बल्कि पूरा स्‍टॉफ अपने नए थाना इंचार्ज के सामने सलामी देते नजर आया। साहिल ने थाने का काम काज देखा और शिकायती रजिस्‍टर से लेकर दस्‍तावेजों की जांच भी की।

इसके बाद कांस्‍टेबल के साथ मिलकर पेट्रोलिंग और ट्रैफिक का जायजा भी लिया। जिसने भी पुलिस के इस नए रंग रूप को देखा सबने प्रशंसा की। 

 



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...