Jhanvi Kapoor And Arjun Kapoor Will Seen in Koffee With Karan

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

पीएनबी स्कैम के बाद भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर यूपीए सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बोलते हुए कहा कि यह पूरा मामला यूपीए सरकार का है, इससे भाजपा का कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने इस पर सफाई देते हुए कहा कि पीएनबी स्कैम पर कांग्रेस देश को गुमराह कर रही है, जबकि हम कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने पासपोर्ट रद्द करने की कार्रवाई तेजी से की है। हम आगे भी कार्रवाई कर रहे हैं।

 

रक्षा मंत्री ने आरोप लगाया कि घोटाले के आरोपी नीरव मोदी राहुल गांधी के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे लेकिन, कांग्रेस इस स्कैम का ठीकरा बीजेपी पर फोड़ने की कोशिश कर रही है। बता दें कि बीजेपी इस पूरे मामले पर अपनी सफाई देती हुई दिख रही है। शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने भी इस मामले पर प्रेस कांफ्रेंस कर सफाई दी थी।

वहीं शुक्रवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि “यह घोटला 30 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का है। यही नहीं इससे अब तक 7000 हजार करोड़ के शेयर गिर चुके हैं।” उन्होंने आगे बताया “पीएनबी शेयर में सरकार का हिस्सा 57 फीसदी है। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने माना है कि मामले में अबतक 293 लैटर ऑफ अंडरटेकिंग (LOU) जारी किए जा चुके थे। सरकार को इस घोटाले की जानकारी मई 2015 से ही थी।”

 

इस पर पलटवार करते हुए एचआरडी मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था कि यह “घोटाला 2011 से चल रहा था। यूपीए के दौरान घोटाले की भनक क्यों नहीं लगी। एनडीए की चौकसी के बाद मामला पूरी तरह सामने आया।” हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि “ये बैंक का घोटाला है सरकार का नहीं। बैंक और सरकार के घोटाले में फर्क समझें। बैंक ने गलत कर्ज दिया लेकिन सरकार ने अपनी जगह सही कार्रवाई की है।”

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement