Home Sports News Day When Dravid And Laxman Played Incredible Innings Against Australia

करणी सेना का दावा, संजय लीला भंसाली ने "पद्मावत" देखने का भेजा न्यौता

MLA ने एक रुपया भी सैलरी नहीं ली: मनीष सिसोदिया

पुंछ: पाक सीजफायर उल्लंघन के चलते बंद किए गए 120 स्कूल

बिना सबूत EC ने कैसे दिया MLAs को अयोग्य घोषित करने का सुझाव: सिसोदिया

अब CJI जस्टिस दीपक मिश्रा खुद करेंगे लोया मौत केस की सुनवाई

वो दिन जब द्रविड़-लक्ष्मण ने कंगारुओं के खिलाफ खेली थी ऐतिहासिक पारी

Sports | 15-Dec-2017 11:15:50 | Posted by - Admin
   
Day When Dravid and Laxman Played Incredible Innings Against Australia

दि राइजिंग न्यूज़

खेल डेस्क।  

विश्व क्रिकेट में दीवार के नाम से मशहूर भारतीय खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ने कई यादगार पारियां खेलीं हैं। द्रविड़ के साथ ही वीवीएस लक्ष्मण भी कई बार दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी तरह का प्रदर्शन किया था, जो भारतीय क्रिकेट इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो गया। 

दरअसल दिसम्बर 2003 में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने गई थी। इस दौरान सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में द्रविड़ और लक्ष्मण ने 300 से ज्यादा रन की साझेदारी की थी। दूसरा टेस्ट मैच 12 से 16 दिसम्बर तक खेला गया था। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए अपनी पहली पारी में 556 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में रिकी पोटिंग ने जबर्दस्त पारी खेली थी। उन्होंने 353 गेंदों का सामना करते हुए 242 रन बनाए। इस पारी में 31 चौके भी शामिल थे।

इसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 523 रन बनाए। भारत की ओर से राहुल द्रविड़ ने 233 रन की दमदार पारी खेली और लक्ष्मण ने 148 रन की पारी खेली। इस मैच में इन दोनों के बीच 303 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया अपनी दूसरी पारी में 196 रन पर ऑल आउट हो गयी। वहीं टीम इंडिया ने 6 विकेट खोकर 233 रन बनाए और मैच 4 विकेट से जीत लिया। भारत की दूसरी पारी में द्रविड़ ने नाबाद 72 रन बनाए। इस सीरीज का पहला और चौथा मैच ड्रॉ हो गया था। वहीं दूसरा टेस्ट मैच भारत ने जीता था। तीसरा टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में गया था। 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news