Home Top News Coldest November Night In Decade In Srinagar

शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया, राहुल, ममता, मायावती, अख‍िलेश मौजूद

शपथ ग्रहण समारोह: अख‍िलेश यादव ने ममता बनर्जी के पैर छुए

कर्नाटक: शपथ लेने के बाद शाम 5:30 बजे KPCC जाएंगे जी परमेश्वर

शपथ ग्रहण समारोह: तेजस्वी यादव ने ममता बनर्जी के पैर छुए

शपथ ग्रहण समारोह: ममता बनर्जी ने सीएम कुमारस्वामी को गुलदस्ता भेंट क‍िया

श्रीनगर: 10 साल बाद नवंबर की रात में रिकॉर्डतोड़ ठंड

Home | Last Updated : Nov 24, 2017 04:01 PM IST

Coldest November Night In Decade In Srinagar


दि राइजिंग न्यूज़

श्रीनगर।

 

श्रीनगर में रात के वक्त तापमान का गिरना जारी है। वेदर डिपार्टमेंट के मुताबिक, करीब 10 साल के बाद नवंबर में सबसे सर्द रातें दर्ज की जा रही हैं। जम्मू और लेह में भी रात के वक्त सर्दी बढ़ती जा रही है। उधर, दिल्ली में शुक्रवार की सुबह इस मौसम में सबसे ज्यादा सर्द रिकॉर्ड हुई।

श्रीनगर में लगातार सर्द हो रही हैं रातें

 

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि, "गुरुवार की रात श्रीनगर में टेम्प्रेचर माइनस 3.1 डिग्री पहुंच गया, ये बुधवार की रात से भी 0.8 डिग्री कम था। पिछले 10 साल में ये नवंबर में रात के वक्त का सबसे कम टेम्प्रेचर है। शहर में पिछली पांच रातों से टेम्प्रेचर लगातार गिरता जा रहा है।" "श्रीनगर में इस साल 23 नवंबर से पहले 28 नवंबर 2007 को रात के वक्त टेम्प्रेचर माइनस 4.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था। ये नवंबर में रात के वक्त का सबसे कम टेम्प्रेचर है।"

गुलमर्ग रहा घाटी में सबसे ज्यादा ठंडा

 

वेदर डिपार्टमेंट ने कहा, "पिछले 4 दिनों से कश्मीर रीजन और लद्दाख रीजन में टेम्प्रेचर जीरो से नीचे ही है और ऐसा शीत लहर के चलते हो रहा है। घाटी में गुलमर्ग सबसे ठंडा इलाका रहा। पिछली रात यहां टेम्प्रेचर माइनस 6 डिग्री तक गिर गया। पहलगाम में रात का टेम्प्रेचर 5.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।"

लेह में माइनस 13.2 डिग्री टेम्प्रेचर

 

लद्दाख के लेह में बीती रात टेम्प्रेचर माइनस 13.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं, कारगिल में टेम्प्रेचर माइनस 9 डिग्री रहा। मौसम विभाग ने कहा है कि मौसम सूखा ही रहेगा, लेकिन दूरदराज के इलाकों में अगले दो दिन हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

शुक्रवार सुबह दिल्ली में टेम्प्रेचर गिरा

 

दिल्ली में शुक्रवार को इस मौसम की सबसे सर्द सुबह रिकॉर्ड की गई। यहां सुबह के वक्त टेम्प्रेचर 7.6 डिग्री पहुंच गया। मौसम विभाग ने बताया कि ये नवंबर में पड़ने वाली औसत ठंड से करीब 4 डिग्री कम है। वेदर डिपार्टमेंट ने दिल्ली में आसमान साफ रहने की उम्मीद जताई है। मैक्सिसम टेम्प्रेचर करीब 26 डिग्री के आसपास रह सकता है। गुरुवार को सुबह का टेम्प्रेचर 9.4 डिग्री था और मैक्सिमम टेम्प्रेचर 25.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

 



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...