Home Up News CM Yogi Adityanath Speaks On Police Encounter

छत्‍तीसगढ़: सुरक्षाबलों ने 9 नक्‍सलियों को गिरफ्तार किया

आसाराम केस: गृह मंत्रालय ने राजस्थान, गुजरात और हरियाणा को जारी की एडवाइजरी

कास्‍टिंग काउच पर रणबीर कपूर ने कहा- मैंने कभी इसका सामना नहीं किया

कर्नाटक चुनाव: सिद्धारमैया ने किया नामांकन दाखिल

तेलंगाना: जीडीमेटला इलाके के गोदाम में लगी आग

पुलिस को अधिकार है कि वो गोली का जवाब गोली से दे: सीएम

UP | Last Updated : Mar 18, 2018 04:57 PM IST
   
CM Yogi Adityanath Speaks on Police Encounter

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

उत्‍तर प्रदेश में योगी सरकार के कार्यकाल को एक साल पूरा होने वाला है। इस मौके पर एक न्यूज चैनल ने उनसे बात करते हुए राज्य में अपराधियों के खिलाफ हो रहे एनकाउंटर के बारे में सवाल पूछा तो उनका कहना था कि अगर अपराधी गोली चलाएंगे तो हमारे पुलिसकर्मी हाथ बांधे खड़े नहीं रहेंगे।

राज्य में होने वाले एनकाउंटरों पर सवाल उठाने पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “क्या आपको लगता है राज्य में हुए सभी एनकाउंटर फर्जी हैं? राज्य में साढ़े 1200 से अधिक एनकाउंटर हुए हैं, इनमें से किसी एक को भी आप फर्जी साबित करके दिखाएं। उन्होंने कहा कि अगर सामने से गोली चल रही है तो पुलिस को पूरा अधिकार है कि वो गोली का जवाब गोली से दे।”

उत्तर प्रदेश के बारे में बात करते हुए योगी ने कहा कि समाज है तो अपराध तो होंगे ही लेकिन मार्च 2017 से अब तक अपराधों में कमी आई है। उन्होंने कहा कि कानून के दायरे के अंदर कोई भी व्यक्ति रहेगा तो उसे सुरक्षा प्रदान की जाएगी, लेकिन कोई कानून को हाथ में लेगा तो कानून अपना काम करेगा।

बता दें कि 19 मार्च को योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल को एक साल पूरा हो रहा है, पहला साल पूरा होने से पहले राज्य में हुए लोकसभा उपचुनावों में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था। योगी आदित्यनाथ की गोरखपुर सीट और राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या की फूलपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज की। जिसके बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अतिआत्मविश्वास के बाद ऐसे नतीजे स्वभाविक हैं।


" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...






खबरें आपके काम की