Home Top News CM Arvind Kejriwal Reaction Over President Approved Disqualification Of AAP MLA

गुजरात में एक करोड़ की चरस के साथ 2 लोग गिरफ्तार

J-K: अनंतनाग में पुलिस ने राइफल छीनने की कोशिश की विफल

विपक्ष पर PM मोदी का हमला, कहा- कट्टर दुश्मनों को भी बना दिया दोस्त

भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही जांच की वजह से जेल में हैं 4 पूर्व CM: मोदी

राजनीति रिश्ते-नातों के लिए नहीं, बल्कि समाज के लिए कर रहे हैंः PM मोदी

विधायकों की सदस्‍यता रद्द होने के बाद केजरीवाल का बयान, बोले...

Home | Last Updated : Jan 21, 2018 01:20 PM IST

CM Arvind kejriwal Reaction over President Approved Disqualification of AAP MLA


दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों की योग्यता रद्द होने के बाद दिल्‍ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि हमें प्रताड़ित किया जा रहा है। रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चुनाव आयोग की सिफारिश पर अपनी मुहर लगा दी जिसमें आयोग ने “आप” के 20 विधायकों को लाभ का पद मामले में दोषी मानकर योग्यता रद्द किए जाने की सिफारिश की थी।

 

 

राष्ट्रपति के फैसले पर बोलते हुए नजफगढ़ में कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लगातार उन्हें और उनकी पार्टी को प्रताड़ित किया जा रहा है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि उनके विधायकों पर झूठे मामले दर्ज किए गए, गिरफ्तार किया गया, यहां तक कि उनके दफ्तर पर सीबीआई की रेड भी करवाई गई और दिन भर की उस रेड में उन्हें मफलर के अलावा कुछ नहीं मिला।

 

केजरीवाल ने सभा में कहा कि उपराज्यपाल ने उनके दो साल के कार्यकाल के दौरान सरकार के फैसलों की 400 फाइलों को मंगा लिया और 20 अफसरों को बिठाकर उनसे कहा कि इसमें गलतियां खोजो, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। केजरीवाल ने इशारों-इशारों में केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि जब इन से कुछ नहीं हुआ तो आज उन्होंने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य कर दिया।

 

 

दिल्‍ली सीएम ने कहा, मैं हमेशा से मानता था कि ब्रह्मांड में कोई शक्ति है और अगर आप सच्चे हैं तो ऊपर वाला आपकी मदद करता है, जब 70 में से 67 सीटें हमें मिली थी तो मैं भी चौंका था कि यह क्या हो गया। केजरीवाल ने चुटकी लेते हुए कहा कि शायद ऊपर वाले को भी उसमें पता था कि यह तीन साल बाद 20 विधायकों को निलंबित कर देंगे इसीलिए उस समय हमें इतने विधायक दे दिए कि सरकार को कभी कोई खतरा नहीं होगा।

 

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि सच्चाई के रास्ते पर बहुत सारी मुश्किलें आएंगी, लेकिन जीत सच की होती है, क्योंकि ब्रहमांड की सारी शक्तियां आपकी मदद करती हैं। सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट में आपके निलंबित विधायकों की याचिका पर सुनवाई होगी।

 

 

राष्ट्रपति की मुहर के बाद दिल्ली विधानसभा में विधायकों की संख्या 70 से घटकर 50 हो गई है। आम आदमी पार्टी इस फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती देगी और वहां से राहत नहीं मिली तो केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाएंगे।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...