Home International News China Increases The Speed Of Its Bullet Train

लोया केस में SC के फैसले से अमित शाह के खिलाफ साजिश बेनकाब- योगी

POCSO एक्ट में संशोधन पर बोलीं रेणुका चौधरी- देर आए दुरुस्त आए

शत्रुघ्न सिन्हा बोले- त्याग और बलिदान की प्रतिमूर्ति हैं यशवंत सिन्हा

केंद्र सरकार अली बाबा चालीस चोर की सरकार है: शत्रुघ्न सिन्हा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए AIADMK ने उतारे तीन प्रत्याशी

चीन ने बढ़ाई अपनी बुलेट ट्रेन की रफ्तार...

International | Last Updated : Sep 22, 2017 01:52 PM IST

   
China Increases the speed of its Bullet Train

दि राइजिंग न्यूज़

बीजिंग।

 

चीन ने बीजिंग से शंघाई के बीच दौड़ने वाली बुलेट ट्रेन की अधिकतम स्पीड बढ़ाते हुए 350 किलोमीटर यानी 217 मील प्रतिघंटे कर दिया है। छह साल पहले एक दुर्घटना की वजह से इसकी गति घटाकर 300 किलोमीटर प्रतिघंटे कर दिया गया था। जुलाई 2011 में वेनझाऊ के पास बुलेट ट्रेन की दुर्घटना में 40 लोग मारे गए थे। फिलहास 1318 किलोमीटर लंबे इस रूट पर बुलेट ट्रेन को सफर पूरा करने में 4 घंटे 28 मिनट का वक्त लग रहा था जो अब करीब एक घंटे कम हो जाएगा।

चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी की खबर के मुताबिक, बीते दिन यानी गुरुवार से बीजिंग-शंघाई रूट पर दौड़ने वाली सभी 14 ट्रेनों की रफ्तार में बढ़ोत्तरी की गई है। समाचार एजेंसी नी चीन रेल कॉरपोरेशन के एक अधिकारी के हवाले से कहा है कि ये ट्रेन लोगों के बीच इतने लोकप्रिय हैं कि एक सप्ताह पहले ही ट्रेन की सभी टिकटें बिक चुकी हैं।

चीन के दो शहरों को जोड़नेवाली यह रेल लाइन सबसे व्यस्त और सबसे ज्यादा लोगों को यात्रा कराने वाली रेल लाइन है। यहां करीब एक अरब यात्री हर साल यात्रा करते हैं। चीन में हाई स्पीड रेल नेटवर्क दुनिया में सबसे ज्यादा है और इसी वजह से बीजिंग पूरी दुनिया में देश की उच्च प्रगति का सिंबल है।


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


Most read news


Loading...

Loading...