Second Teaser of Movie Sanju  Released

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

हर बच्चे के जीवन में माता-पिता की एक खास जगह होती है। बच्चे अपने पैरेंट्स से बहुत कुछ सीखते है। एक तरफ जहां बच्चा अपनी मां के बिना अधूरा होता है वहीं पिता के बिना भी उसकी जिंदगी के मायने बदल जाते हैं। बच्चे हमेशा चाहते हैं कि वह अपने पिता जैसे अच्छे इंसान बनें। कुछ बातें ऐसी होती हैं जो बच्चा सिर्फ अपने पिता से ही सीख पाता है। 

आज हम आपको बताते हैं कि वो कौन-सी  ऐसी बातें हैं जो बच्चा अपने पिता से सीखता है-

 

  • बच्चे अक्सर गलतियां करते हैं जिसे पिता माफ कर देते हैं। ऐसे में बच्चे अपने पिता से ही दूसरों की गलतियों को माफ करना सीखते हैं।
  • बचपन से बच्चे अपने पिता को मेहनत करते देखते हैं। वे देखते हैं कि कैसे उनके पिता उनकी इच्छाओं को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। ऐसे में बच्‍चे सीखते हैं कि उन्‍हें भी परिवार की देखरेख के लिए मेहनत करनी होगी।
  • पिता को परिवार के हर सदस्य की जरूरत का ख्याल होता है। हर परेशानी में अपने परिवार के साथ रहते हैं। ऐसे में बच्चे अपने पिता से ही जिम्मेदारी निभाने का गुण सीखते हैं।
  • एक पिता ही होता है जो परिवार पर आई मुसीबत का डट कर सामना करता है। ऐसे में बच्चे भी सीखते हैं कि किसी भी मुसीबत के आने पर हारना नहीं बल्कि उसका सामना करना चाहिए।


यह भी पढ़ें

सवालों पर भड़के लालू, दे डाली गाली 

सलमान का जंग पर बड़ा बयान, पढ़िए क्‍या कहा

"नौकरी नहीं, दोषियों पर कार्रवाई चाहिए"

..तो मोदी के सामने झुक गए केजरीवाल!

झारखंड में अब एक रुपये में होगी रजिस्‍ट्री

राहुल को इतनी जल्‍दी नानी याद आ गईं

सुनिए नवाज़ शरीफ का जवाब..... 

ट्रम्प हुए 71 साल के,पद संभालते ही बन गए थे 

कहीं ये पाक सेना प्रमुख के आदेश तो नहीं...!

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll