Home Lucknow News Brutal Murder Case In Lucknow City

यूपी उपचुनाव: नूरपुर से सपा उम्मीदवार ने EC से दोबारा चुनाव कराने की मांग की

ओडिशा: बिजयंत जय पांडा ने BJD से इस्तीफा दिया

जेटली ने कुमार विश्वास के खिलाफ मानहानि का केस वापिस लिया

7 जून को नागपुर में RSS के कार्यक्रम में शामिल होंगे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

रिटायर्ड जज नासिर-उल-मुल्क होंगे पाकिस्तान के केयरटेकर पीएम

दिन-दहाड़े व्‍यवसायी के पत्‍नी की नृशंस हत्‍या 

Lucknow | Last Updated : Jan 20, 2018 05:25 PM IST

 

  • नाका कोतवाली से महज 500 मीटर की दूरी पर वारदात

  • राजधानी की मुस्‍तैद पुलिस से नहीं थम रहे अपराध


Brutal Murder case in Lucknow City


दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

राजधानी के मुस्‍तैद पुलिस की कलई उस समय खुल गई जब कोतवाली से महज 500 मीटर की दूरी पर दिन दहाड़े व्‍यवसायी के पत्‍नी की नृशंस हत्‍या हो गई। इतना ही नहीं आरोपी लूट-पाट करते हुए मौके से फरार हो भी हो गया। दरअसल शनिवार को नाका थाना क्षेत्र के राजीव नगर में हार्डवेयर कारोबारी राजीव मेहरोत्रा की पत्‍नी वीना मेहरोत्रा (45) की धारदार हथियार और लोहे के राड से पीट-पीट कर हत्‍या कर दी गई। मृतका के भाई गोपाल आहूजा जब उनके घर प्रसाद देने पहुंचे तभी घटना की जानकारी हो पाई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेजते हुए जांच शुरू की है। डॉग स्‍क्‍वॉयड और फोरेंसिक टीम ने पहुंच कर पड़ताल शुरू की और साक्ष्‍य लिए। एसपी देवेश कुमार वर्मा ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच करने को कहा है।

थाना क्षेत्र के छेदा खवास पुरवा राजीव नगर 26 बलरामपुर क्‍वार्टर में हार्डवेयर व्‍यापारी राजीव मेहरोत्रा अपनी बेटी सृष्टि और पत्‍नी वीना मेहरोत्रा के साथ रहते हैं। उनकी पत्‍नी सीडीआरआइ में लैब तकनीशियन का काम करती हैं। शनिवार का दिन होने के कारण आज उनका अवकाश था। रोज की तरह राजीव पास में ही अपनी दुकान के लिए 11 बजे रवाना हो गए। इसके बाद उनकी बेटी भी चली गई। घर में वीना के अलावा और कोई नहीं था। इसलिए उन्‍होंने अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। इसके बाद वह खाना बनाने रसोई में चली गईं। करीब 12 बजे के आसपास वीना के भाई गोपाल आहूजा उनके घर प्रसाद देने पहुंचे तो उन्‍होंने डोरबेल बजाई लेकिन वह खाराब थी। इसलिए दरवाजा नहीं खुला।

गोपाल ने वीना के फोन में कई बार फोन किया लेकिन वह नहीं उठा। इसके बाद गोपाल ने राजीव को मामले की जानकारी दी। जैसे-तैसे घर पहुंचे राजीव ने पड़ोस की छत से अपने घर की छत पर पहुंचे। यहां से वह आवाज लगाते हुए कमरे में गए तो कोई जवाब नहीं मिला। जैसे ही वह उतर कर नीचे आए तो रसोई की फर्श पर वीना लथपथ हालत में पड़ी मिली। नजदीक जाने पर पता चला कि वीना की हत्‍या हो चुकी थी। उनके शरीर पर कई जगह चाकू के मारने और सिर पर भारी राड से वार करने के निशान बने हुए थे। गोपाल ने तुंरत ही पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस रॉड को बरामद करते हुए कार्रवाई शुरू की।  

मरने से पहले खूब किया संघर्ष-

रसोई की फर्श और टेबल के चारो ओर बिखरे हुए खून के साथ भिगोया हुआ छोला, चाकू, बर्तन और अन्‍य सामान तितर-बितर पड़े थे। घटनास्‍थ्‍ाल का यह हाल साफ बता रहा है कि मरने से पहले वीना ने हत्‍यारे का पूरा विरोध किया और मरते दम तक संघर्ष किया। यही कारण है कि हत्‍यारे ने जितनी बार भी उन्‍हें चाकू मारा उन्‍होंने रोंका तभी उनके हाथ की कलाई, गले और चेहरे पर चाकू के निशान मिले। जब वीना थकहार कर निढ़ाल हो गई तब आरोपी ने गले में चाकू मार हत्‍या कर दी। इसके बाद उसने कमरे में रखी अलमारी को तोड़ा और लूटपाट करते हुए फरार हो गया। 

महिला पुलिस का मानवीय चेहरा-

महिलाओं को यूं ही ममता की मूर्ति नहीं कहा जाता है। यह नजारा उस समय देखने को मिला जब घटना के बाद परिजन घर पहुंचे और रोते-रोते बेसुध हो गए। इस दौरान महिला कांस्‍टेबल ने ना केवल उन्‍हें ढ़ाढ़स बधाया बल्कि जब तक शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए नहीं भेजा गया तब तक वह पीडि़त परिवार के आसपास ही मौजूद रहीं। जैकेट पहने और भीड़ होने के कारण उनके यहां आने वाले लोग तो महिला कांस्‍टेबल को पहचान ही नहीं पाए बाद में जब हकीकत पता चली तो सभी लोग पुलिस के इस अपनत्‍व से भावविभोर हो गए।  

डॉग स्‍क्‍वॉयड-फोरेंसिक मौके पर-

घटनास्‍थल पर साक्ष्‍य संकलन के लिए फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और रसोई में शव के पास से, कमरे में तोड़ी गई अलमारी और घटना में प्रयुक्‍त लोहे के राड से फिंगर प्रिंट लिए। हालां‍कि बाद में यह भी पता चला कि राड को मृतका के पति राजीव मेहरोत्रा ने हटा कर अलग किया था। जिससे उनके भी निशान आ गए। डॉग स्‍क्‍वॉयड की टीम भी रंभा डॉग के साथ पहुंची थी। घटना स्‍थल से लेकर ऊपर छत तक रंभा दो बार गई लेकिन किसी प्रकार का सुराग नहीं लग सका।

“कमरे की टूटी अलमारी, घर में बिखरा सामान देखकर साफ लग रहा है कि हत्‍या के बाद लूट भी की गई है। घर अंदर से बंद था। हो सकता है कि आरोपी ऊपर की ओर से आया हो क्‍योंकि ऊपर के दरवाजे खुले थे। मैं खुद भी ऊपर के रास्‍ते घर के अंदर पहुंचा हूं।”

राजीव मेहरोत्रा

मृतका के पति

“किसी धारदार हथियार से महिला की हत्‍या की गई है। शरीर पर कई जगह काटे जाने के निशान भी मौजूद हैं। लूट को लेकर फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता है। मामले की छानबीन की जा रही है। पीडि़त की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया होगा।”

देवेश कुमार शर्मा

अपर पुलिस अधीक्षक



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...