Home Top News BJP Hosted Flag In All The Nagar Nigams Of Jharkhand

बीजेपी ने चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये दिए- कांग्रेस

हिमाचल के किन्नौर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1

कुमारस्वामी से मुलाकात के बाद तय होगी आगे की रणनीतिः गुलाम नबी आजाद

गहलोत और वेणुगोपाल ने राहुल को कर्नाटक के ताजा हालात की जानकारी दी

कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये खर्च किए- आनंद शर्मा

झारखंड निकाय चुनाव: बीजेपी ने सभी नगर निगम पर किया कब्जा

Home | Last Updated : Apr 20, 2018 04:12 PM IST

BJP Hosted Flag in All The Nagar Nigams of Jharkhand


दि राइजिंग न्यूज़

रांची।

 

झारखंड में पांच नगर निगम सहित 34 निकायों के चुनाव की आज मतगणना हो रही है। पहली बार राज्य में पार्टी आधारित चुनाव हुए हैं। रुझान के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी ने खूंटी, पाकुड़ समेत पूरे प्रदेश में शानदार प्रदर्शन करते हुए राज्य की सभी नगर निगम पर कब्जा कर लिया है। रांची, हजारीबाग, गिरिडीह, आदित्यपुर और मेदिनीनगर नगर निगम की मेयर और डिप्टी मेयर सीट पर कब्जा कर लिया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के संसदीय क्षेत्र सिंहभूम में भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। यहां से झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के उम्मीदवार को जीत मिली है। इसके अलावा रामगढ़ में भाजपा के दिग्गज नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों द्वारा प्रचार करने का भी कोई खास लाभ नहीं मिला। यहां उनका प्रचार प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने में नाकाम रहा है। संथाल परगना में भी भाजपा को झटका लगा है। दुमका में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशियों को जीत मिली है।

बता दें कि सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई थी। मतगणना केंद्र में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। केंद्र के अंदर मोबाइल, पेन, कागज सहित किसी भी सामान को ले जाने की अनुमति नहीं है। राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, रांची नगर निगम में 49.3 फीसदी वोट पड़े थे। पहली बार नगर निकाय चुनाव दलीय आधार पर हुआ था। भाजपा, कांग्रेस, झामुमो और अन्य सभी पार्टियों ने मेयर और उप महापौर पदों के लिए अपने-अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...