Home Top News After AAP BJP MLAs Is In The Criteria Of Profit Posts

कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी को मिली धमकी

J-K: पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में अब तक 6 नागरिक घायल

मद्रास हाईकोर्ट ने तूतीकोरिन में स्टरलाइट प्लांट के विस्तार पर लगाई रोक

दिल्लीः कैबिनेट की बैठक शुरू, तेल की कीमतों पर हो सकता है फैसला

कर्नाटकः शपथ ग्रहण के खिलाफ BJP के विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए येदियुरप्पा

आप के बाद अब मुसीबत में भाजपा के विधायक, छिन सकती है सदस्‍यता

Home | Last Updated : Jan 22, 2018 04:49 PM IST

After AAP BJP MLAs is in the Criteria of Profit Posts


दि राइजिंग न्यूज़

चंडीगढ़।

 

आम आदमी पार्टी के बीस विधायकों की छुट्टी के बाद अब हरियाणा सरकार (मनोहर लाल खट्टर- बीजेपी) के भी चार विधायकों की सदस्यता जा सकती है। एडवोकेट जगमोहन सिंह भट्टी ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है जिसमें कहा है कि हरियाणा सरकार में चार विधायकों ने पद पर रहते हुए सीपीएस पद के सारे लाभ लिए। ये मामला भी ऑफिस ऑफ प्रॉफिट के लाभ के दायरे में ही आता है।

इस याचिका के बाद चारों विधायक- कमल गुप्ता, बख्शिश सिंह विर्क, सीमा त्रिखा और श्याम सिंह राणा की विधानसभा सदस्यता जा सकती है। भट्टी ने कहा है कि संविधान के आर्टिकल 190 और 102 तहत हरियाणा के चारों विधायकों की सदस्यता रद्द होनी चाहिए। हालांकि 5 जुलाई 2017 को हाइकोर्ट ने इन चारों विधायकों को सीपीएस के पद से हटा दिया था लेकिन अब इनकी सदस्यता रद्द करने की मांग की जा रही है।

वहीं इस मामले पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि दिल्ली और हरियाणा की स्थिती में काफी अंतर है। हमारे पास पहले से ही एक कानून है, लेकिन कोर्ट ने जब कहा कि यह सही नहीं है तो हमने उन्हें पहले ही हटा दिया।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...