Coffee With Karan Sixth Season Teaser Released

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

गुजरात में कंडोम बनाने वाली कंपनी विवादों में आ गई। दरअसल नवरात्रि के समय पर कंपनी ने शहर में विज्ञापन लगवा दिया जिससे हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई। वहीं कंडोम की ब्रिकी भी बढ़ गई।

 

गुजरात में नवरात्र से पहले ही कंडोम की बिक्री में 35 फीसदी की उछाल आ गई है। इसमें आगे और भी तेजी आने की उम्मीद है।

बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी की तस्वीरें वाली कंडोम का विज्ञापन गुजरात में लगाया गया था। इस पोस्टर में गुजराती भाषा में लिखा गया था, “आ नवरात्रि ए रमो, परन्तु प्रेम थी।”

 

इसका अर्थ होता है, इस नवरात्रि में खेलिए, मगर प्यार से। इस होर्डिंग्स को जैसे ही गुजरात में लगाया गया कई हिन्दू संगठनों ने कड़ी आपत्ति जताई और कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। बाद में इस होर्डिंग्स को उतार लिया गया।

बढ़ी बिक्री

 

एक रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात स्टेट फेडरेशन ऑफ केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन (GSFCDA) का कहना है कि हर साल नवरात्रि के दौरान राज्य में कंडोम और गर्भ निरोधक दवाओं की बिक्री बढ़ जाती है। इस बार भी ऐसा ही हुआ है। इस संगठन के आंकड़ों के मुताबिक नवरात्रि से पहले ही बाजार में कंडोम और गर्भनिरोधक दवाओं की बिक्री में इजाफा हुआ है। इस बार ताजा आंकड़ों के मुताबिक इन प्रोडक्ट्स के बाजार में 35 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है।

बता दें कि GSFCDA के चेयरमैन जशवंत पटेल ने बताया कि इस बार त्यौहार से पहले ही कंडोम और गर्भ निरोधक दवाओं की बिक्री में इजाफा देखा गया है। संगठन के मुताबिक देर रात तक खुले रहने वाले पान के दुकान भी कंडोम बेचने लगे हैं। बता दें कि नवरात्रि के दौरान गुजरात में देर रात तक डांडिया और गरबा का डांस होता है।

 

नाराज हुआ डॉक्‍टर्स का संगठन

 

गुजरात के डॉक्टरों के एक संगठन गुजरात नेशनल मेडिको ऑर्गनाइजेशन (GNMO) जो कि आरएसएस से जुड़ा है, ने अपने सात हजार सदस्यों को कहा है कि इस कंपनी से जुड़ी कोई भी गर्भ निरोधक दवा वे इलाज के लिए आए लोगों को ना लिखें। GNMO के अध्यक्ष डॉ प्रकाश कुर्मी ने कहा है कि इस कंपनी ने विज्ञापन में ऐसी भाषा का इस्तेमाल किया जिससे हिन्दुओं की भावनाएं आहत हुई हैं। डॉ कुर्मी के मुताबिक उनकी संस्था ने सोशल मीडिया पर इस विज्ञापन को वापस लेने और माफी मांगने का अभियान चलाया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement